बड़वानी~महाराष्ट्र से सवारी लाकर जिले में छोड़ने वाले वाहनों को किया जायेगा जप्त - कलेक्टर /~~

बड़वानी / कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा ने जिले के समस्त राजस्व अधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों को निर्देशित किया है कि यदि कोई सवारी वाहन महाराष्ट्र से मजदूरो को लाकर जिले में छोड़ रहा है या जिले से मजदूर लेकर महाराष्ट्र जा रहा है तो ऐसे वाहन को तत्काल जप्त कर संबंधित के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करवाई जाये । साथ ही वाहन का नम्बर परिवहन विभाग को भी भेजा जाये। जिससे वाहन का परमिट निरस्त करवाया जा सके ।
कलेक्टर ने समस्त राजस्व अधिकारियों को परिपत्र भेजकर बताया है कि उन्हें        जानकारी मिल रही है कि बड़वानी जिले से मजदूरों का महाराष्ट्र आना-जाना बसों के माध्यम से अभी भी जारी है। जबकि शासन द्वारा बसों का महाराष्ट्र से आने-जाने पर प्रतिबंध लगाया है। यह स्थिति बड़वानी जिले के लिये ठीक नही है, क्योंकि हमने सभी लोगो की मेहनत से कोरोना पाजिटिव दर को काफी कम कर पाये है। अगर उक्त स्थिति बनी रही तो हमारी मेहनत पर पानी फिरते देर नही लगेगा । अतः सभी एसडीएम,  तहसीलदार अपने प्रभार क्षेत्र के बस स्टैंड सहित प्रमुख स्थान,  जहां पर बस रुकती हैं, वहाँ कम से कम 5-5 शिक्षकों की ड्यूटी लगाएँ। यदि महाराष्ट्र से कोई बस जिले में आए तो ड्यूटी में लगे शिक्षक इसकी सूचना तत्काल सम्बंधित एसडीएम,  तहसीलदार व नायब तहसीलदार को देंगे। जिससे बस संचालकों के विरुद्ध धारा 188 आईपीसी एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51 के अंतर्गत एफआईआर दर्ज कराई जा सके व संबंधित बसों को भी जप्त किया जा सके ।
परिपत्र में कलेक्टर ने उल्लेखित किया है कि जप्त बसे,  जब तक जिले में कोरोना कफ्र्यू चल रहा है, तब तक बसों को छोड़ना नहीं है। ऐसी बसों के नम्बर व मालिक की डिटेल भी परिवहन अधिकारी को दी जाये । जिससे उनके परमिट निरस्त किये जा सके । इस दौरान बस से लाये गये मजदूरों को भी सम्बंधित के गाँव के क्वॉरंटीन सेंटर में अनिवार्य रूप से रुकवाया जाए।


Share To:

Post A Comment: