बड़वानी~कलेक्टर के विश्वास पर खरे उतरे त्रिदेव डाक्टर~~

जिले के सबसे संवेदनशील कोविड आईसीयू में रोगी के कंधे पर हाथ रखकर करा रहे है विश्वास भरा अहसास~~

बड़वानी / जिले के सबसे संवेदनशील कोविड आईसीयू में तैनात डाॅ. नितिन रावत, डाॅ. मंयक पाटीदार और डाॅ. अश्विन चोयल अपने चिरपरिचित अंदाज भरे व्यवहार के कारण आज रोगी और उनके अटेण्डरो के मध्य आकृषण का केन्द्र बने हुये है। इन तीनो डाक्टरों की त्रिदेव टीम ने हर मोड पर कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा के विश्वास पर खरा उतर कर जता दिया है कि दवा के साथ-साथ यदि रोगी और उसके अटेण्डरो को अपनत्वभरा अहसास भी दिया जाये तो इससे रोगी जहाॅ जल्दी ठीक होते है, वही अटेण्डर भी आप पर विश्वास करने लगते है । जिसका लाभ वार्ड में अनुशासन बनाये रखने, अटेण्डरो का पूर्ण सहयोग लेने में भी मिलता है।
कोरोना महामारी के दौरान जिला चिकित्सालय के विभिन्न वार्डो में अपनी विशेषज्ञता अनुसार उपयोगिता तथा अपने व्यवहार से रोगियों और उनके अटेण्डरो का दिल जीतने वाले इन तीनो डाक्टरों को, कलेक्टर ने सबसे संवेदनशील कोविड आईसीयू का प्रभार इस आशा से सौपा था कि वे वहाॅ अपनी दक्षता का उपयोग जहाॅ रोगियो को जल्दी ठीक करने में देंगे, वही वार्ड के अंदर भी अनुशासन बनाये रखेंगे ।
आज कलेक्टर के इस विश्वास पर यह तीनो डाक्टर खरे उतरे है। अपनी पद स्थापना के प्रथम पांच दिनो में ही इन डाक्टरों ने आईसीयू में भर्ती रोगियों के अटेण्डरों का जहाॅ विश्वास अपने अपनत्वभरे व्यवहार से जीता है। जिसके कारण अब अटेण्डर अनावश्यक रूप से आईसीयू में न जाकर बाहर लगे विशाल एलईडी पर अपने रोगी की लाईव स्थिति पर नजर रखते है, वही भर्ती रोगी भी डाक्टरो की कुशलता और उनके अपनत्वभरे व्यवहार से जल्दी ठीक होने लगे है। तीनो डाक्टरों की पदस्थापना के अल्प अवधि में ही अभी तक इस आईसीयू से 9 रोगी के स्वास्थ्य में सुधार होने पर उन्हें सामान्य वार्ड में शिफ्ट किया गया है।


Share To:

Post A Comment: