बड़वानी~पूर्व महापौर इन्दौर श्री कृष्णमुरारी मौघे ने दी मोबाईल वेंटीलेटर और आक्सीजन कंन्सनट्रेटर मशीन~~

बड़वानी / पूर्व महापौर इन्दौर श्री कृष्णमुरारी मौघे ने जिले में कोरोना के विरूद्ध जारी जंग में अपनी तरफ से, जिला चिकित्सालय को एक मोबाईल वेंटीलेटर, 1 आक्सीजन कंसनटेªेटर मशीन, 35 पीपीई किट और बड़ी मात्रा में सेनेटाइजर दिया है। इस अवसर पर जिले के कोरोना प्रभारी मंत्री श्री प्रेमसिंह पटेल, राज्यसभा सांसद डाॅ. सुमेरसिंह सोलंकी, लोकसभा सांसद श्री गजेन्द्रसिंह पटेल, कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा, भाजपा जिला अध्यक्ष श्री ओम सोनी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. अनीता सिंगारे, सिविल सर्जन डाॅ. अरविन्द सत्य भी उपस्थित थे ।
मोबाईल वेंटीलेटर से गंभीर रोगियो की शिफ्ंिटग के दौरान मिलेगा फायदा
श्री मौघे द्वारा उपलब्ध कराई गई मोबाईल वेंटीलेटर के माध्यम से अब गंभीर रेागियो को वार्ड से आईसीयू में या बड़वानी से इन्दौर भेजने के दौरान विशेष लाभ मिलेगा । क्योंकि हवा से आक्सीजन बनाने की व्यवस्था से युक्त यह मशीन, हवा से आक्सीजन लेकर निर्धारित प्रेशर से रोगी को उपलब्ध करायेगी । वाहन की बेटरी से चलने वाली इस मशीन को आपरेट करना बहुत सरल है।
इस दौरान श्री मौघे ने इस मशीन को आपरेट करने का प्रशिक्षण भी जिला चिकित्सालय के डाॅ. अनुपम बत्रा को दिलवाया है। जिससे जिला चिकित्सालय के रोगियों को इस मशीन का लाभ अच्छी तरह से मिल सके ।


Share To:

Post A Comment: