*इन्दौर/बुरहानपुर~अरीब सोसाइटी के माध्यम से इंदौर और आसपास के क्षेत्रों को मिल रहा है निशुल्क एंबुलेंस सेवा का लाभ*~~

इन्दौर/बुरहानपुर (मेहलका इकबाल अंसारी)

कोरोना के इस संकट भरे काल में मुस्लिम समाज जन के लोग विभिन्न तरीकों से राष्ट्र की सेवा में अपना अमूल्य योगदान दे रहे हैं। इसी क्रम में मध्य प्रदेश की व्यवसायिक राजधानी इंदौर में अरीब वेलफेयर सोसाइटी के पदाधिकारियों और सदस्यों द्वारा निशुल्क एंबुलेंस सेवा उपलब्ध कराकर अपनी सेवाएं प्रदान कर रही है। संस्था के पदाधिकारियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार अरीब वेल्फेयर सोसाइटी,मदीना नगर,इन्दौर ने कोरोना महामारी के इस प्रकोप के बीच सम्पुर्ण इन्दौर शहर के लिए 02 एम्बुलेंस नि:शुल्क शुरू की है। विशेष उल्लेखनीय बात यह है कि इन एम्बुलेंस मेंकोरोना मरीज़ो के लिए आक्सीजन,आक्सीमास्क,स्ट्रेचर और सभी ज़रुरी सामान भी उप्लब्ध है । अरीब सोसाईटी की ये एम्बुलेंस सेवा कोरोना मरीज़ो के साथ साथ उनके पार्थिव(डेड बाडी) को भी शमशान या क़ब्रिस्तान ले जाने की सेवाएँ लगातार नि:शुल्क दे रही है। प्रारंभ में ये एम्बुलेंस सेवा केवल इन्दौर शहर के लिए शुरू की गई थी, लेकिन अब इन्दौर के साथ ही आस पास के महूँ,देपालपुर,राऊ तक के मरीज़ो ने इस सेवा का लाभ लिया है ।
सोसाइटी के सचिव अमानुल्लाह सिद्दीक़ी ने बताया की कोरोना महामारी की लहर के बीच संस्था के कई सदस्यो ने कोरोना मरीज़ो को रिक्शा या घरेलू परिवहनो मे अस्पताल जाते देखा, इस परिवहनो में आक्सीजन ना होने के कारण अस्पताल ले जाते समय कई मरीज़ो ने रास्ते मे ही दम तोड़ दिया। इसी लिए सभी संस्था सदस्यो ने फ़्री एम्बुंलेंस सेवा शुरू करने का संकल्प लेकर इस मिशन की शुरुआत की ताकि  प्रारम्भिक स्वास्थ सेवाओ के अभावो मे किसी की जान ना जाए । इस निशुल्क एम्बुलेंस सेवा के लिए मोबाइल नंबर 9907555888 या 9300007881 पर संपर्क किया जा सकता है ।
सोसाइटी कि इस एम्बुलेंस सेवा मे सोसाइटी के अध्यक्ष हाजी शेख मुबीन,इल्यास शाह,शाहरुख मंसुरी,फ़िरोज़ मलिक,शोएब खान,नाहरु मंसुरी,युनुस खान,इमरान खान,युनुस शाह की महत्वपूर्ण भुमिका रही।


Share To:

Post A Comment: