धार~टीआरआईएफ द्वारा एसीटीजीआरएएनटी के सहयोग से सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मनावर के लिए दिए गए 10 आक्सीजन कंसन्ट्रेटर मषीने दिए~~

धार ( डाँ. अशोक शास्त्री )

टीआरआईएफ द्वारा एसीटीजीआरएएनटी के सहयोग से कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मनावर के लिए दिए गए 10 आक्सीजन कंसन्ट्रेटर मषीने कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जीतेन्द्र चैधरी को आज कलेक्ट्रेट परिसर में सौंपी। संस्था द्वारा आशा कार्यकर्ता तथा ग्राम संगठन की जागरूक महिला व युवाओं को 320 ओक्सीमीटर उपलब्ध करवाए जा रहे है।
संस्था की मैनेजेर पल्लवी जैन ने बताया कि टीआरआईएफ ट्रांस्फार्मिंग रूरल इंडिया फाउंडेशन संस्था महिला समूहों के अभिसरण के माध्यम से शिक्षा, स्वास्थ्य, सामाजिक सुरक्षा एवं अधिकार, कृषि तथा युवाओं के क्षेत्र में धार जिले के मनावर विकासखंड में विगत तीन वर्षो से कार्यरत है। संस्था मिशन अन्त्योदय अंतर्गत के साथ मिलकर मनावर विकासखंड की 60 पंचायत के 78 ग्रामों में कार्य कर रही है। विकासखंड स्तर के अमले के साथ मिलकर संस्था के सदस्यों द्वारा ग्राम स्तर पर ग्राम संगठन की दीदियों, ग्राम संकट प्रबंधन समिति तथा युवाओं को कोविड सुरक्षा तथा बचाव पर प्रशिक्षण एवं टीकाकरण के लिए जागरूकता की मुहिम भी प्रारंभ की है। जिसके पहले चरण के रूप में ग्राम स्तर पर जागरूकता रथ निकाला गया। वर्तमान में सदस्यों द्वारा प्रशिक्षण एवं “मै, मेरा परिवार और मेरा गाँव” के लक्ष्य के साथ ग्राम संगठन की दीदियो के माध्यम से मनावर के समस्त कार्यकारी ग्रामो में टीकाकरण जागरूकता हेतु कार्य प्रारंभ किया है।


Share To:

Post A Comment: