बड़वानी~सोमवार से जिले में पूरी क्षमता से प्रारंभ हो गये शासकीय कार्यालय~~

सभी कर्मियो को अनिवार्य रूप से देना होगा टीकाकरण प्रमाण पत्र~~~

लक्ष्यपूर्ति, लम्बित आवेदनों के निराकरण का किया जाये विशेष प्रयास~~

दुर्गम क्षेत्रों में वर्षा के पूर्व पहुच जाये 4 माह का खाद्यान्न~~

सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणो का हो तीन दिनो में निराकरण~~


बड़वानी / अनलाॅक के तहत जिले में भी सोमवार से सभी जिला कार्यालय पूरी उपस्थिति के साथ प्रारंभ हो गये है। कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा ने सभी जिला अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे अनिवार्य रूप से सुनिश्चित करेंगे कि उनके कार्यालय में सभी कर्मियों को कोरोना वैक्सीन लग गई है। साथ ही कार्यालय में थर्मल स्केनर और सैनेटाइजर की व्यवस्था भी है । जिससे आने वाले कर्मियों और आंगन्तुको का कार्यालय में प्रवेश के पूर्व जाॅच और हाथो को सैनेटाइज करवाया जा सके ।
कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा ने सोमवार को सभी जिला अधिकारियों की उपस्थिति में आयोजित समय सीमा बैठक में उक्त निर्देश समस्त जिला अधिकारियों को दिये । बैठक के दौरान कलेक्टर ने बताया कि अब जिले में सभी कार्यालय पूर्ण उपस्थिति के साथ प्रारंभ करवाना है। इसके लिये जरूरी है कि हमारे कार्यालय के सभी कर्मियो का वैक्सीनेशन हो गया है। इसलिये सभी कार्यालय प्रमुख सुनिश्चित करेंगे कि उनके कार्यालय में कार्यरत समस्त कर्मियो को वैक्सीन लग गई है। इस दौरान समस्त कार्यालय प्रमुख कर्मियों के वेतन आहरण के दौरान इस बाबत प्रमाण पत्र देंगे कि उस कर्मी को कोरोना वैक्सीन लग गई है। इस प्रमाण पत्र के अभाव में उस कर्मी का वेतन या मानदेय  आहरित नहीं हो सकेगा ।
बैठक के दौरान कलेक्टर ने बताया कि जिले में कोरोना के द्वितीय डोज लगाने की कार्यवाही चल रही है, अतः ऐसे कर्मी जिनका द्वितीय टीकाकरण शेष है, वे भी तत्काल अपना द्वितीय टीकाकरण करवाये । जिससे हमारे कर्मी पूरी तरह से सुरक्षित रह सके ।
लक्ष्यपूर्ति, लम्बित आवेदनों के निराकरण का किया जाये विशेष प्रयास
बैठक के दौरान कलेक्टर ने सभी जिला अधिकारियों को कोरोना के दौरान दिये गये सहयोग के लिये आभार व्यक्त करते हुये निर्देशित किया कि अब सभी कार्यालय पूरी उपस्थिति के साथ प्रारंभ हो गये है। इसलिये विभागीय योजनाओं की लक्ष्यपूर्ति पर विशेष ध्यान केन्द्रित किया जाये और कार्यालय में लम्बित विभिन्न आवेदनो, शिकायतों का निवारण भी विशेष अभियान चलाकर किया जाये । जिससे आमजनों को राहत और लाभान्वित करवाया जा सके ।
दुर्गम क्षेत्रों में वर्षा के पूर्व पहुच जाये 4 माह का खाद्यान्न
समय -सीमा में कलेक्टर ने खाद्य विभाग के पदाधिकारियों को आदेशित किया कि वर्षाकाल प्रारंभ होने वाला है। अतः ऐसे क्षेत्र जो वर्षाकाल में लगभग पहुंचविहीन हो जाते है वहाॅ के रहवासियों को अविलम्ब 4 माह का अग्रिम राशन का वितरण करवाये । जिससे वर्षाकाल में इन्हें राशन हेतु अनावश्यक रूप से परेशान न होना पड़े ।
सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणो का हो तीन दिनो में निराकरण
समय - सीमा बैठक के दौरान कलेक्टर ने समस्त जिला अधिकारियों को निर्देशित किया कि कोरोना के कारण सभी विभागो में सीएम हेल्प लाइन एवं जनसुनवाई के लम्बित प्रकरणो की संख्या बढ़ गई है। इसलिये सभी जिला अधिकारी अगामी तीन दिनो में विशेष अभियान चलाकर इनका निराकरण करेंगे । जिससे प्रदेश स्तर से होने वाली समीक्षा के दौरान जिले की रैकिंग अच्छे जिलो में बनी रहे ।


Share To:

Post A Comment: