*आज मंगल कर रहे है अपने से नीच राशि में प्रवेश , वृषभ , मिथुन , तुला , धनु , कुंभ के जातकों का बदलेगा भाग्य , इन्हें रहना होगा सावधान( डाँ. अशोक शास्त्री )*

          मंगल ग्रह का रंग लाल होता है जिसे शक्ति व आत्मबल का प्रतीक माना गया है । मालवा के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य डाँ. अशोक शास्त्री ने बताया की जिस जातक की कुंडली में मंगल उच्च कोटि का होता है । उसका आत्मविश्वास भी सदैव उच्च रहता है । आपको बता दें कि जून महीने में कई ग्रह अपना राशि परिवर्तन करने वाले हैं । ऐसे में 2 जून को मंगल ग्रह का राशि परिवर्तन होने वाला है । आइये जानते हैं सभी राशियों पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा ।
          डाँ. अशोक शास्त्री के अनुसार     जून माह का पहला मंगल गोचर सुबह 06बजकर 51 मिनट पर अपने से नीच राशि कर्क में होगा । जिसका शुभ व अशुभ प्रभाव कई राशियों पर पड़ने वाला है ।

          मेष :~ कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां उठानी पड़ सकती है । शारीरिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है । यात्रा करने से बचें , दुर्घटना होने की आशंका है । इस दौरान जीवन साथी के साथ मनमुटाव भी हो सकता है ।

          वृषभ :~ आपका समय ठीक रहेगा । कैरियर और व्यापार में भाग्य का पूरा साथ मिलेगा । बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें । हालांकि , जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा ।

          मिथुन :~ धन आगमन के नये श्रोत खुलेंगे । किसी वाद विवाद में पड़ने की भी संभावना बन रही है । प्रॉपर्टी को लेकर कोई बड़ी डील हो सकती है । विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में नहीं लगेगा ।

          कर्क :~ क्रोध पर अपने नियंत्रण रखें , वरना बना हुआ काम बिगड़ सकता है । नई नौकरी मिलने की संभावना है । जॉब भी बदल सकते हैं । समाज में मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी ।

          सिंह :~ लेन-देन के मामले में विशेष सावधान रहें । दांपत्य जीवन में कलह हो सकता है । यात्रा करने से बचें । वाहन दुर्घटना होने की संभावना है ।

          कन्या :~ अटका हुआ धन वापस मिलेगा । किसी को कर्ज देने समय सतर्क रहें । पैसे डूबने की भी संभावना है । निवेश करने से पहले जांच परख ले. स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें ।

          तुला :~ आपकी आर्थिक स्थिति पहले के मुताबिक सुधरेगी । नए अवसर मिल सकते हैं । जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा । घर में पारिवारिक माहौल बिगड़ सकता है ।

          वृश्चिक :~ भाग्य आपका किसी भी कार्य में साथ नहीं देगा । आपको मेहनत करके ही फल प्राप्त करना होगा । इस दौरान आपको मानसिक तनाव का सामना भी करना पड़ सकता है । आर्थिक तंगी से भी परेशान रह सकते हैं ।

          धनु :~ आपका पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा । आर्थिक रूप से आप खुद को मजबूत महसूस करेंगे । किसी वाद विवाद में फंसने से बचें । धार्मिक कार्यों में रूची बढ़ेगी ।

          मकर :~ दांपत्य जीवन में मनमुटाव होने की संभावना है । आलस्य के कारण आपके महत्वपूर्ण कार्य बिगड़ सकते हैं । आर्थिक रूप से आप कमजोर महसूस करेंगे । मेहनत में विश्वास रखें भाग्य पर कम ।

          कुंभ :~ आपके लिए समय लाभदायक होगा । धन अधिक खर्च करने से बचना होगा । कैरियर व्यापार में नए अवसर मिलेंगे हालांकि गुस्से पर कंट्रोल रखें ।

          मीन :~ आपकी आमदनी बढ़ सकती है । जॉब परिवर्तन का योग भी बन रहा है । परिवार के किसी सदस्य के साथ वाद विवाद हो सकता है ।।
( डाँ. अशोक शास्त्री )

                  *ज्योतिषाचार्य*
          डाँ. पं. अशोक नारायण शास्त्री
          श्रीमंगलप्रद् ज्योतिष कार्यालय
245 , एम. जी. रोड ( आनंद चौपाटी ) धार , एम. पी.
                  मो. नं.  9425491351

             *--:  शुभम्  भवतु  :--*


Share To:

Post A Comment: