अलीराजपुर~बेरोजगार युवाओं ने आजाद की धरती से भरी प्रदेश सरकार के खिलाफ हुंकार~~

बेरोजगार युवाओं ने कहाँ सब्र का बांध टूट गया,अब जो सैलाब आयेगा उसकी जिम्मेदारी मप्र सरकार की होगी ~~

मनीष अरोड़ा अलीराजपुर~~

अलीराजपुर प्रदेश के कोने कोने से युवा शहीद चंद्रशेखर आज़ाद की जन्मस्थली आजादनगर पर बेरोजगारी के खिलाफ आंदोलन तेज करने के लिए संकल्प सभा में शामिल होने आए। ये राज्यस्तरीय संकल्प सभा आज़ाद की 116 वी जयंती दिवस मूवमेंट अगेंस्ट अनएम्प्लोयमेन्ट के आह्वाव पर आयोजित की गई।
सर्व प्रथम शहीद चंद्रशेखर आज़ाद छायाचित्र पर पुष्पार्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत किया गयाऑल इंडिया डेमोक्रेटिक यूथ आर्गेनाइजेशन(AIDYO) राज्य सचिव प्रमोद नामदेव ने कहा
मध्य प्रदेश के हालात आज किसी से छिपी नहीं है पिछले 4 सालों में मध्यप्रदेश में कोई भी भर्ती नहीं निकाली गई है और कोरोना का बहाना देकर पी.ई.बी लगातार परीक्षाओं को टालता जा रहा है मध्य प्रदेश का युवा आवारेज हो रहा है और इसका परिणाम आप और हमने देखा कि राजगढ़ जिले के युवक ने आत्महत्या कर ली ऐसे ही नौजवान लगातार आत्महत्या कर रहे हैं मध्य प्रदेश में बेरोजगारी के कारण आत्महत्या का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है महोदय कोरोना काल में प्रदेश में स्कूल खोलने की बात हो रही है सरकारी आयोजन बदस्तूर जारी हैं ऐसे समय में भर्ती प्रक्रिया क्यों नहीं हो सकती उम्मीद है कि आप मध्य प्रदेश के युवाओं का दर्द समझेंगे और अभिलंब पीईबी का कैलेंडर जारी करेंगे हम आपसे निम्नलिखित मांगों पर सकारात्मक कदम उठाने की अपील करते हैं ।
आगामी दिनों में मध्य प्रदेश की राजधानी में विशाल महाआंदोलन होगा। बेरोजगार युवा पर के अलावा और कोई रास्ता नहीं रहेगा और इसकी जिम्मेदार पूर्णता सरकार होगी।
लोकेश शर्मा, गोपाल प्रजापति, दिनेश ठाकुर, सुमेर बड़ोले, रमेश डोडवे, मनोज रजक,धीरेंद्र शिवहरे, नीरज बैरागी सहित दो दर्जन से अधिक युवाओ ने संकल्प सभा को संबोधित किया गया।  कार्यक्रम के बाद आज़ाद कुटिया तक विशाल युवा रैली की गई। आंदोलन की मुख्य मांगे , PEB का भर्ती कैलेंडर अविलंब जारी करो , पुलिस, पटवारी, वन रक्षक, कम्प्यूटर ऑपरेटर , जेलपहरी, MPPSC, बैंक, सभी लंबित भर्तीयो पर जल्द नियुक्ति करो , काम के अधिकार को मौलिक अधिकार का दर्जा दो , सभी विभागों के रिक्त पदों पर स्थाई भर्ती करो , कोरोना काल मे रखे गए कोविड स्टाफ़ को नियमित करो , संविदा/ठेकाकरण नहीं, स्थायी रोजगार दे होगा , शिक्षकभर्ती वर्ग-1 व 2 की अविलंब नियुक्ति दो और वर्ग 3 शिक्षकभर्ती परीक्षा जल्द आयोजित करो। माध्यमिक शिक्षकभर्ती के पदों में पदवृद्धि करने जेसी मांगों को लेकर सड़कों पर उतरे


Share To:

Post A Comment: