धार~लाडली लक्ष्मी योजना को प्रदेश की बेटियों को आर्थिक सहायता करने के लिये आरम्भ किया गया जिससे कि लिंग अनुपात में सुधार आ सके - मुख्यमंत्री श्री चौहान~

कलेक्टर ने प्रतिकात्मक रूप से लाडली लक्ष्मी योजना का प्रमाण पत्र सौंपे  ~~

धार ( डाँ. अशोक शास्त्री )

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को मंत्रालय स्थित प्रतिकक्ष से वीडियों कॉन्फ्रेंस के माध्यम लाड़ली लक्ष्मी योजना के तहत कक्षा 6वीं, 9वीं एवं 12वीं की 95 हजार 434 लाड़ली लक्ष्मी बालिकाओं के खातों में 27.90 करोड़ रूपये की छात्रवृत्ति राशि का अंतरण किया। इस दौरान सीएम ने 69,373 नवीन बालिकाओं को लाड़ली प्रमाण पत्र का वर्चुअल वितरण भी किया। जिला मुख्यालय स्थित वीसी कक्ष में कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने प्रतिकात्मक रूप से लाडली लक्ष्मी योजना का प्रमाण पत्र का वितरण किया।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि लाडली लक्ष्मी योजना को प्रदेश की बेटियों को आर्थिक सहायता करने के लिये आरम्भ किया गया जिससे कि लिंग अनुपात में सुधार आ सके।  इस अवसर पर धार जिले की कक्षा 11 वीं में अध्ययनरत मित्तल से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पूछा कि कैसी हो। मित्तल ने बताया कि बढ़िया हूॅ मामाजी आप कैसे हो, उन्होने कहा मै ठीक हूॅ। उन्होने कहा कि कल मैनें महाकल के दर्शन कर भी यही प्रार्थना करी है कि अब कोरोना से सबको बचाए। इससे सारी चीजे ठप हो जाती है। तुम भी कोरोना के कारण स्कूल नहीं जा पाई होगी। मित्तल ने बताया उसने ऑन लाईन पढाई जारी रखी थी। श्री चौहान ने पूछा कि ऑन लाईन पढाई के लिए दिए गए वीडियो उपयोगी साबित हुए। मित्तल ने बताया कि वीडियो काफी उपयोगी रहे। इस अवसर पर जिला कार्यक्रम अधिकारी सुभाष जैन एवं सहायक संचालक भारती डॉगी सहित अन्य अधिकारी व हितग्राही मौजूद थे।


Share To:

Post A Comment: