अलीराजपुर ~हडताल कर रहे संयुक्त मोर्चा ने प्रभारी मंत्री राजवर्धन दत्तीगाव को सौंपा ज्ञापन~

मनीष अरोड़ा अलीराजपुर~

अलीराजपुर- जिले में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग संयुक्त मोर्चा के 18 विभागों के लगभग 750 कर्मचारी से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर उतर गए जिससे ग्रामीण विकास के कार्य रुक गए हैं ।
विदित है कि इसके पूर्व संयुक्त मोर्चा द्वारा 19 एवं 20 जुलाई का सामूहिक अवकाश लेते हुए जिला प्रशासन को अनिश्चितकालीन हड़ताल के बारे में अवगत करवा दिया था । पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग से जुड़े हुए समस्त जिला और जनपद अधिकारी/ कर्मचारी जिसमें संविदा कर्मचारी,पंचायत सचिव, ग्राम रोजगार सहायक के साथ ही विभिन्न योजनाएं जिसमे म मुख्यतः एन आर एल एम ,एस बी एम, एमडीएम, डीआरडीए, मनरेगा, ई गवर्नेंस, आर ई एस, कृषि विभाग के कर्मचारी अधिकारी उपस्थित रहे ।
संगठन के मीडिया प्रभारी विजय सोनी ने बताया कि यह अनिश्चितकालीन हड़ताल तब तक वापस नहीं की जाएगी जब तक संविदा कर्मचारियों को नियमित न करते हुए अन्य परमानेंट कर्मचारियों की मांगों पर संज्ञान नही लिया जाएगा । रोजगार गारंटी योजना के परियोजना अधिकारी ने अवगत कराया कि संपूर्ण रोजगार गारंटी योजना के तहत आज दिनांक को कोई भी एफपीओ जनरेट नहीं हुआ, कोई काम ऑनलाइन नहीं किया गया ।जनपद के समस्त कार्य ठप है संयुक्त मोर्चा संविदा विंग के जिला अध्यक्ष नाहर सिंह ने बताया कि विगत 20 वर्षों से संविदा अधिकारी कर्मचारियों द्वारा अपनी नियमितीकरण की मांग सरकार से की जा रही है । शासन द्वारा कर्मचारियों को किसी भी प्रकार की सुविधा न देते हुए निरंतर शोषण एवं प्रताड़ित किया जा रहा है । अधिकांश लोग लगभग 40 वर्ष की उम्र को पार कर चुके हैं ना तो किसी अन्य योजना के लिए अप्लाई कर सकते हैं और ऐसी अवस्था में घर परिवार का पालन-पोषण कौन करेगा? उन्होंने शासन से नियमितीकरण एवं संविदा रूपी इस कलंक से मुक्ति दिलाए जाने की मांग की । आज द्वितीय दिवस पंडाल में गीत गाकर, भजन कार्यक्रम रखा गया ।शासन द्वारा बार-बार बजट का बहाना बनाया जा रहा है कि शासन के पास पैसा नहीं है जबकि हमारी मांगे ज्यादातर बिना बिना खर्च के पूरी की जा सकती है किंतु शासन-प्रशासन बराबर बहाने बना रहा है । संयुक्त मोर्चा के पदाधिकारियों ने जिले के प्रभारी मंत्री राजवर्धन दत्तीगांव को ज्ञापन भेटकर शासन से अपनी मांगे मंगवाने का अनुरोध किया है, जिस पर प्रभारी मंत्री ने उचित कार्रवाई करवाने का आश्वासन दिया ।


Share To:

Post A Comment: