झाबुआ~क्लास में बैठकर ही होती है सही पढ़ाई,अब दिन बढऩे चाहिए~~


झाबुआसंजय जैन~~

जिले में सोमवार से हायर सेकंडरी स्कूल खुल गए हैं। पहले दिन स्कूलों में कक्षा 12वीं के छात्र-छात्राओं की उपस्थिति बहुत कम रही। जो बच्चे स्कूल पहुंचे उनके चेहरों पर खासा उत्साह और खुशी दिखाई दी। यही नहीं स्कूल पहुंचे कई छात्र-छात्राओं की यहां तक मांग थी कि शासन को सप्ताह में कक्षाएं संचालित करने के दिन बढ़ाना चाहिए।





 
शिक्षकों से पढऩा ही अच्छा लगता.....
छात्रों का कहना था कि वे ऑन लाइन पढ़ाई से ऊब चुके हैं। उन्हें कक्षा में बैठकर शिक्षकों से पढऩा ही अच्छा लगता है। कक्षाओं के संचालन से पहले सभी कक्षों सहित स्कूल परिसर को सैनिटाइज किया गया। इसके अलावा कक्षाओं में प्रवेश से पहले हैंड सैनिटाइज व हैंड वॉश कराए गए। साथ ही मास्क भी अनिवार्य रखा गया। कक्षों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बच्चों को बिठाया गया था।






पहले दिन पहुंचे स्कूल तो क्या बोले छात्र-छात्राएं......
उत्कृष्ट हायर सेकंडरी स्कूल में कक्षा 12वीं  की छात्रा निकिता ने स्कूल खुलने पर खुशी जाहिर की। निकिता का कहना था कि ऑन लाइन पढ़ाई में काफी दिक्कत होती है। स्कूल खुलने से पढ़ाई अच्छे से हो सकेगी। निकिता ने कक्षाओं के दिन बढ़ाने की मांग की। इसी तरह कक्षा 12वीं के छात्र निखिल ने भी ऑन लाइन पढ़ाई की जगह स्कूल में होने वाली पढ़ाई को ज्यादा बेहतर बताया। निखिल ने भी सप्ताह में कक्षाओं के दिन बढ़ाने की बात कही।




Share To:

Post A Comment: