अलीराजपुर~12वे दिन भारी बारिश के बीच संयुक्त मोर्चा संघ ने भजन गाकर ओर मटके फोड़ कर किया प्रदर्शन~~

मांगे पूरी नही की तो  करेंगे विधानसभा का घेराव~~

मनीष अरोड़ा अलीराजपुर~~

अलीराजपुर : मध्यप्रदेश पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग संयुक्त मोर्चा भोपाल के आह्वान पर अलीराजपुर विकासखंड में अनिश्चितकालीन कलम कार्यालय बंद हड़ताल के 12 वे दिन कर्मचारीयो, अधिकारियों ने सरकार के द्वारा ध्यान नहीं देने पर भगवान महाकाल से प्रार्थना करते हुए भजन गाकर एवं काले मटके फोड़ कर अपना प्रदर्शन किया तथा सरकार से अपनी मांगे पूरी करने के लिए मांग की।
ज्ञात हो कि दिनांक 22 जुलाई 2021 से 17 विभागों , मिशन एवं योजनाओं के अनेक अधिकारी कर्मचारी संयुक्त मोर्चा    के आह्वान पर हड़ताल कर रहे हैं।  विकास खंडों पर जनपद पंचायत के सामने संयुक्त मोर्चा के तहत हड़ताली जुटे हुए हैं  । जिसका व्यापक असर शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं पर देखने को मिल रहा है। 17 विभागों, योजना परियोजना एवं मिशनो के काम थम से गए हैं जिससे विकासखंड के विकास कार्य प्रभावित हो रहे है ।  ग्रामीण जनता अपने रुके कामों के लिए शासकीय कार्यालयों के चक्कर लगा रही है परंतु कर्मचारियों की हड़ताल होने और कार्यालयों में कामकाज नहीं होने से उनके काम कब तक पूरे होंगे, कैसे उन्हें शासन की योजना का लाभ मिल सकेगा सब कुछ अधर् में लटका नजर आ रहा है ।संयुक्त मोर्चा की ओर से बार-बार सरकार को अपने वचन पूरे करने एवं 5 जून 2018 की बनाई नीति को लागू करने की मांग की जा रही है लंबे अरसे से शासन स्तर से मात्र जानकारियां एकत्रित कर समय व्यतीत किया जा रहा है जबकि सभी जानकारियां भोपाल स्तर पर संधारित है।
मुख्यमंत्री को अधिकारी द्वारा बरगलाया जा रहा है कि शासन पर आर्थिक दबाव आएगा जबकि कर्मचारियों की अधिकांश मांगे अन आर्थिक है । हड़ताल पर झूठे कर्मचारी द्वारा लगाता अपनी मांगों की ओर ध्यान आकर्षित  करने के लिए विभिन्न प्रकार के तरीके अपनाए जा रहे हैं परंतु शासन का आडियल रवैया कर्मचारियों में रोष पैदा कर रहा  है। संयुक्त मोर्चा की ओर से प्रमुख सचिव कलेक्टर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत को अदालत में दायर केविवेट के आधार पर हड़ताल किए जाने वाले  कर्मचारियों पर दबाव और कार्यवाही ना किए जाने के संबंध में पत्र भी जारी किया गया है ।     कर्मचारियों ने मांगे पूरी नहीं होने तक लगातार धरना प्रदर्शन जारी रखने का निर्णय लिया है । आगामी रणनीति के तहत विधानसभा के घेराव करने की भी योजना है ।


Share To:

Post A Comment: