"धार~कोराना मुक्त व वैक्सीन युक्त" गांव बनाएंगे भाजपा के स्वास्थ्य स्वयंसेवक~~

- भाजपा के राष्ट्रव्यापी अभियान में दो लाख गांवों में चार लाख स्वास्थ्य स्वयंसेवक देंगे सेवाएं~~

- कार्यशाला में जिले के 37 मंडलों से आए चार-चार स्वास्थ्य स्वयंसेवकों को दिया प्रशिक्षण~~

धार ( डाँ. अशोक शास्त्री )

कोरोना की तीसरी लहर के प्रभाव को रोककर आम जनता को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए भारतीय जनता पार्टी विश्व का सबसे बड़ा राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान संचालित करने जा रही है। इसके अंतर्गत दो लाख गांवों में चार लाख प्रशिक्षित स्वास्थ्य स्वयंसेवक अपनी अमूल्य सेवाएं प्रदान कर आपदा को रोकने व जनजागरण का कार्य करेंगे। मंडल से लेकर गांव तक भाजपा के प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं की टीम सक्रिय रहेगी। यह बात भारतीय जनता पार्टी धार जिला संगठन प्रभारी श्री श्याम बंसल ने धार जिला कार्यालय पर राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान की एक दिवसीय जिला कार्यशाला बतौर मुख्य अतिथि कही। उन्होंने कहा कि कहा यह प्रधानमंत्री श्री मोदी की दूरगामी सोच का ही परिणाम है कि देश में स्वदेशी वैक्सीन के माध्यम से अब तक करीब 55 करोड़ लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है। साथ ही 135 करोड़ की आबादी वाला हमारा देश कोराना की भयावह त्रासदी से लगभर बाहर निकल आया। और आने वाले दिनों में यदि किसी लहर आती है तो उसके लिए भी हम हर प्रकार से तैयार रहेंगे। आज यह प्रशिक्षण इसीलिए आयोजित किया गया है और नीचे तक इस कार्य को उतारा जाएगा।
कार्यशाला के उद्घाटन सत्र में भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव यादव ने अध्यक्षीय उद्बोधन में कहा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान के रूप में विश्व का सबसे बड़ा अभियान खड़ा कर रहे हैं। उक्त अभियान में शामिल स्वास्थ्य स्वयंसेवक कोराना कोरोना कि यदि आपदा आती है तो आम जनता को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराएंगे। जिले के 37 मँडलो में इस संरचना पर कार्य किया जाएगा । इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष व अजजा मोर्चा की प्रदेश मंत्री श्रीमती मालती मोहन पटेल ने भी संबोधित किया।
अभियान के जिला संयोजक निलेश राठोर ने स्वास्थ्य स्वयंसेवकों की संकल्पना व भूमिका के साथ ही कोरोना काल में स्वास्थ्य स्वयंसेवकों की सोशल मीडिया पर सकारात्मक भूमिका व तकनीकी की विस्तार से जानकारी दी । इस अवसर पर वेदाचार्य योगाचार्य डॉ दिनेश कर्मा ने
रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने संबंधी महत्वपूर्ण बिंदुओं पर प्रशिक्षण दिया साथ ही उन्होंने स्वास्थ्य स्वयंसेवकों को योग एवं आसन का प्रशिक्षण दिया। भाजपा जिला उपाध्यक्ष व अभियान के सह संयोजक डॉ शरद विजयवर्गीय ने कोविड-19 की रोकथाम के लिए आवश्यक जानकारी देते हुए सेनेटाइजर, मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर दिया। महिलाओं की ओर से प्रतिनिधित्व करते हुए सहसंयोजक श्रीमती कल्पना जोशी ने कोरोना काल में महिलाओं की भूमिका पर प्रकाश डाला।इस दौरान कार्यक्रम में विशेष रूप से भाजपा संभागीय सह मीडिया प्रभारी ज्ञानेंद्र त्रिपाठी, वरिष्ठ नेता सरदार सिंह मेड़ा, वीरेंद्र सिंह बघेल, संजय बघेल, विकास मेहरवाल, नगर अध्यक्ष नितेश अग्रवाल मंचासीन थे।
संचालन कार्यक्रम के संयोजक निलेश राठोर ने किया। आभार सोशल मीडिया से कार्यक्रम के सह संयोजक संजय शर्मा ने माना।


Share To:

Post A Comment: