धार~प्रेमसिंह दत्तीगांव की याद में बदनावर में शुरू होगी निःशुल्क कंपीटिटिव क्लासेस~~

उद्योग मंत्री दत्तीगांव से युवाओं ने की मन की बात~~

मन्त्री ने 4 घण्टे तक युवाओं से किया अलग अलग संवाद~~

बदनावर में पहली बार हुआ कार्यक्रम: युवाओं में दिखी उत्सुकता~~

धार ( डाँ. अशोक शास्त्री )

प्रदेश सरकार के उद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री राजवर्धनसिंह दत्तीगांव ने बदनावर में अनोखा कार्यक्रम आयोजित कर युवाओं से संवाद किया। कार्यक्रम को लेकर युवाओं में भी उत्सुकता देखी गई। युवाओं ने अपने मन की बात मंत्री से की।

नगर के चंदलीला गार्डन में आयोजित "एक संवाद युवाओं से" कार्यक्रम में मंत्री दत्तीगांव ने क्षेत्र के युवाओं से वन टू वन संवाद किया। इस दौरान युवाओं ने अपने मन की बात भी मंत्री से की। मंत्री दत्तीगांव ने युवाओं से अलग अलग संवाद किया व उनकी जिज्ञासा दूर की।

मंत्री ने कहा कि युवाओं को लक्ष्य बनाकर कार्य करना चाहिए। जीवन मे सकारात्मक सोच होनी चाहिए। रोजगार के अवसर बहुत है, सिर्फ काम करने का जज्बा होना चाहिए। उन्होंने कहा कि अक्षमता खुद में पैदा मत करो, लक्ष्य बनाकर कार्य करोगे तो सफलता मिलेगी।

कार्यक्रम आयोजक ओमप्रकाश भारतीय टेलर ने क्षेत्र में नवयुवकों द्वारा किए जा रहे नशा व पोर्नोग्राफी के कारण बढ़ रहे अपराध के कारणों को व उनका समाधान कैसे किया जाए इस पूरे विषय पर अपने द्वारा किये गए सभी रिसर्च प्रजेंटेशन के द्वारा युवाओं से साझा किए और युवाओं को सन्देश दिया कि सफलता और असफलता के बीच उलझने के बजाय उन्हे अपने जीवन की सार्थकता पर काम करना चाहिए। कार्यक्रम के दौरान मंत्री दत्तीगांव ने बढ़ती बेरोजगारी के सवाल के जवाब में कहाँ की बदनावर में रोजगार के लिए फ्रुट प्रोसेसिंग यूनिट जल्द लगने वाली है, जिससे निश्चित रूप से रोजगार के अवसर बनेंगे। कार्यक्रम में मन्त्री करीब 4 घण्टे तक रुके ओर युवाओं से संवाद किया। ऐसा कार्यक्रम बदनावर में पहली बार हुआ। जिसमे युवाओं ने पहली बार किसी मंत्री से अपने मन की बात की।

कार्यक्रम में मन्त्री राजवर्धनसिंह दत्तीगांव ने बदनावर क्षेत्र के युवाओं के लिए अपने पिता स्वर्गीय प्रेमसिंह दत्तीगांव की याद में उनके नाम पर बदनावर में निःशुल्क कंपीटिटिव क्लासेस शुरू करने व अपनी माता कुसुमदेवी दत्तीगांव के नाम पर बदनावर में प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए वृहद लाइब्रेरी बनाने की घोषणा भी की। कार्यक्रम का संयोजन शिक्षाविद ओमप्रकाश टेलर ने किया। कार्यक्रम में क्षेत्र के युवा बड़ी संख्या में शामिल हुए।


Share To:

Post A Comment: