बाकानेर~कावड़ यात्रा के दौरान ग्रामीणों को कोरोना  के प्रति किया जागरूक किया~~

बाकानेर (सैयद रिजवान अली )

नर्मदा तट सेमलदा से जल लेकर नीलकंठेश्वर महादेव मांडव में किया जलाभिषेक
भगवान भोलेनाथ से कोरोना महामारी समाप्त करने की प्रार्थना की
मनावर / सावन के पवित्र माह में ग्राम जलखा के युवा कांवड़ियों ने कावड़ यात्रा के माध्यम से ग्रामीणों को कोरोना के प्रति जागरूक किया। ग्रामीण क्षेत्रों से जिन जिन स्थानों से यात्रा गुजरी उन ग्रामों में लोगों को कोराना के प्रति जागरूक करके वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित भी किया गया।
नगर प्रवेश के दौरान सामाजिक कार्यकर्ता विश्वदीप मिश्रा ,राजेंद्र धनगर ,रामेश्वर धनगर, दिनेश ठाकुर आदि ने कावड़ यात्रियों का स्वागत किया तथा कोरोना के प्रति जागरूक करने के लिए दल की प्रशंसा की। इस दौरान कावड़ यात्रियों को स्वल्पाहार के साथ मास्क वितरण किया गया।
दल के मुखिया प्रेम सिंह सोलंकी ने बताया कि प्रत्येक वर्ष अलग-अलग उद्देश्य को लेकर ग्राम जलखा से मांडव तक कावड़ यात्रा निकाली जाती है। इस बार कावड़ यात्रा के माध्यम से ग्रामीणों को कोरोना के लिए जागरूक करने के साथ-साथ टीका लगवाने के लिए प्रेरित भी किया गया। 80 किलोमीटर का सफर तय करके यह यात्रा सोमवार को मांडव पहुंचेगी। जहां शिवजी का जलाभिषेक कर भगवान से कोरोना महामारी को समाप्त करने की प्रार्थना की जाएगी। सामाजिक कार्यकर्ता विश्वदीप मिश्रा ने इस अवसर पर सभी से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने और जल्दी से जल्दी टीका लगवाने की अपील की।
कावड़ यात्रा में  ग्रामीण मोहन मालवीय, गोपाल जर्मन, संजय डावर ,राजू मालवीय, गोविंद सिसोदिया आदि का सहयोग रहा।


Share To:

Post A Comment: