धार~सकारात्मक सोच रखने वाला व्यक्ति ही जीवन में आगे बढ़ सकता है: दत्तीगांव~~

धार ( डाँ. अशोक शास्त्री )

यदि आप हमेशा  सकारात्मक सोचेंगे तो आप अपने  जीवन में सफलता की कुंजी प्राप्त कर सकते हैं क्योंकि, सकारात्मक सोच रखने वाला व्यक्ति ही जीवन में आगे बढ़ सकता है और अपना तय किया गया लक्ष्य प्राप्त कर सकता है। इसलिए आप अपने जीवन में सफल होने के लिए कोई लक्ष्य तय कर लीजिये और सकारात्मक सोच रखते हुए आप उस लक्ष्य को पूरी लगन के साथ प्राप्त करने की कोशिश करते रहिये, तो इसके बाद आपको एक दिन अपना लक्ष्य जरूर प्राप्त हो जाएगा।

यह बात प्रदेश सरकार के उद्योग मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने यहां सभा मंच के पास अपने पिता स्व प्रेमसिंह दत्तीगांव की स्मृति में संचालित की जाने वाली प्रेमसिंह दत्तीगांव एकेडमी के शुभारंभ के अवसर पर कही।

दत्तीगांव ने कहा कि बच्चों को सही मार्गदर्शन मिलने से वे जीवन में अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल हो जाते हैं। एकेडमी की स्थापना का उद्देश्य भी यही है कि जिन बच्चों को मार्गदर्शन नहीं मिल पाता था, वे जीवन में लक्ष्य की प्राप्ति करने में पीछे रह जाते थे। किंतु अब एकेडमी में बच्चों को सही मार्गदर्शन मिलेगा। उन्होंने कहा कि हम आपको परीक्षाओं की तैयारी के लिए हर प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करवा सकते हैं, किंतु मेहनत और समर्पण आपका ही होगा। जिसके आधार पर आप सफलता प्राप्त कर शासकीय सेवाओं के लिए चयनित हो सकेंगे।

इस दौरान दत्तीगांव ने अपनी माता कुसुमसिंह दत्तीगांव के नाम पर लाइब्रेरी का भी शुभारंभ किया। कार्यक्रम की शुरुआत के पहले मंत्री ने विधि विधान से पूजा पाठ किया।

कार्यक्रम में स्वागत भाषण एकेडमी संचालक शिक्षाविद ओम प्रकाश टेलर ने दिया। संचालन सुजीत धोड़पकर ने किया एवं आभार प्रवीण चावला ने माना।

मालूम हो की 1 अगस्त चंद्रलीला गार्डन में आयोजित टॉक शो के दौरान युवाओं की सुविधा के लिए दत्तीगांव ने अपने पिता की स्मृति में एकेडमी खोलने की घोषणा की थी। उसी के साथ आज से एकेडमी शुरू हो गई है।


Share To:

Post A Comment: