धार~बदनावर अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ हुआ~~

प्लांट शुरू होने से अस्पताल की ऑक्सीजन सिलिंडर पर निर्भरता खत्म हो गई - श्री दत्तीगव ~~

धार ( डाँ. अशोक शास्त्री )

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच सरकारी अस्पताल में बड़े पैमाने पर तैयारियां कर रहे हैं। इन्हीं तैयारियों के तहत् बदनावर के शासकीय अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ रविवार को हुआ।

26 लाख से अधिक लागत से स्थापित हुए आक्सीजन प्लांट का शुभारंभ प्रदेश सरकार के उद्योग मंत्री व क्षेत्रीय विधायक राजवर्धनसिंह दत्तीगांव व कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने फीता काटकर किया।

मंत्री ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए ये ऑक्सीजन प्लांट लगाया गया है। अब अस्पताल में 2 प्लान्ट लग चुके है। अब यही पर तत्काल आक्सीजन मिल जाएगी। प्लांट शुरू होने से अस्पताल की ऑक्सीजन सिलिंडर पर निर्भरता खत्म हो गई है। ऑक्सीजन का उत्पादन प्रारंभ होने से क्षेत्र के मरीजों को काफी राहत मिलेगी।अब आक्सीजन सिलेंडर के लिए किसी को भी इधर उधर भटकना नही पड़ेगा। दत्तीगांव ने बताया कि अस्पताल में जल्द ही सिटी स्केन मशीन भी लगने वाली है। इससे क्षेत्रवासियों को राहत मिलेगी। हमारा प्रयास है कि स्वास्थ्य के मामले में बदनावर पूरी तरह आत्मनिर्भर बने।

इस दौरान भाजपा जिला महामंत्री मनोज सोमानी, रमेशचंद्र यादव, मंडल अध्यक्ष क्रमश अक्षय शर्मा, नारायणसिंह देवड़ा, पवन डोड, ओपी बना, मोहनसिंह चौहान, शेखर यादव, दिनेश गिरवाल, शिवराम सिंह रघुवंशी, राजेंद्र सराफ, प्रेमचन्द्र परमार, राजेन्द्रसिंह पँवार आदि के साथ ही एसडीएम वीरेंद्र कटारे, एसडीओपी देवेंद्र यादव, तहसीलदार अजमेरसिंह गौड़, बीएमओ डॉ सन्दीप श्रीवास्तव आदि उपस्थित थे।


Share To:

Post A Comment: