*खेतिया~राजीव गांधी की जयंती को सद्भावना दिवस के रूप में मनाया गया, कांग्रेसियों ने विगत दिवस बेरोजगार पर हुए लाठीचार्ज की निंदा की* ~~

*कांग्रेसियों ने देशभर में मनाई राजीव गांधी की जयंती*~~

*भाजपा पर जमकर साधा निशाना* ~~

खेतिया :- भारतरत्न, संचार क्रांति के जनक व पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की जयंती सद्भावना दिवस के रूप में मनाया गया। रेस्ट हाऊस मे सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित होकर पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की जयंती मनायी गई। इस अवसर पर पार्टी सदस्यों ने राजीव गांधी के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान सदस्यों ने राजीव गांधी के देश के विकास में योगदान को याद किया गया।
इस कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राजेश नाहर ने कहा कि युवाओं को 18 वर्ष की उम्र में वोट देने का अधिकार राजीव गांधी ने ही दिया था। पंचायती राज व्यवस्था, महिला शक्तिकरण और संचार क्रांति के जनक के रूप में उन्हें हमेशा याद किया जाएगा। कांग्रेस कमेटी ब्लॉक अध्यक्ष अध्यक्ष संतोष पटेल ने कहा कि राजीव गांधी की दूरगामी सोच के कारण ही महिला सशक्तिकरण के दिशा में काम हुआ और महिलाएं आर्थिक रूप से स्वावलंबी हुईं। महिलाओं को पंचायती राज में भी 30 फीसदी आरक्षण का लाभ मिला।
राजीव गांधी न केवल युवाओं को शक्ति देने के पक्षधर थे, बल्कि उन्होंने उस दिशा में कदम भी उठाए। पंचायतीराज को सशक्त बनाने और 18 वर्ष के युवाओं को मताधिकार जैसे कदम उनके पांच साल के कार्यकाल की महान उपलब्धियों में गिने जाते रहेंगे। कांग्रेस के पूर्व ब्लाक अध्यक्ष नाहर ने कहा कि भारत में आज जो संचार क्रांति है, यह राजीव गांधी की ही देन है। जिन लोगों ने विरोध किया था, आज वही लोग सत्ता पर काबिज हैं रोजगार मांगने गये बेरोजगार पर लाठीचार्ज की घोर निन्दा की । कार्यक्रम के अंत मे  सभी कांग्रेस जनों को सद्भावना व एकता की शपथ दिलायी गयी,कार्यक्रम में बड़ी संख्या मे उपस्थित कार्यकर्ताओं का आभार शेखर भावसार ने तथा संचालन इमरान ने किया।इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ कमलकिशोर अग्रवाल, किशन ऐसीकर, किशोर लकड़े, पार्षद राकेश चौधरी, पंडित गवले, लक्ष्मण सेन्दाने, विमलेश जयसवाल, रविन्द्र सोनिस,जंगा आजमा, डोक्या भोसले,उमेश भोसले,जनपद सदस्य रमेश पायलट,दिलिप पाटिल,रमेश एसिकर,सुदेश भावसार, गजानन माली, गणेश, जितेंद्र सनेर सहित अनेक ग्रामीण क्षेत्र  व शहरी क्षेत्र के कांग्रेसी कार्यकर्ता उपस्थित थे ।
खेतिया से राजेश नाहर


Share To:

Post A Comment: