झाबुआ~परीक्षा नहीं दे पाए विद्यार्थियों को मिलेगा एक और अवसर,उच्च शिक्षा विभाग ने कॉलेज प्राचार्यों को निर्देश भेजे~~



झाबुआसंजय जैन~~

कोरोना काल में कॉलेज की परीक्षा नहीं दे पाए विद्यार्थियों को दोबारा परीक्षा देने का अवसर मिलेगा। यह परीक्षा अगस्त के आखिरी सप्ताह में प्रस्तावित है। 25 अगस्त से परीक्षा होगी। हालांकि लीड कॉलेज को टाइम टेबल का इंतजार है। लेकिन जिले के सभी कॉलेजों को निर्देशित कर स्नातक स्तर की परीक्षा में छुटे परीक्षार्थियों की जानकारी बुलवाई है। यूजी-पीजी केविद्यार्थी,जो किसी कारण से पेपर नहीं दे पाए थे। यूजी के प्रथम,द्वितीय और अंतिम वर्ष व पीजी के दूसरे और चौथे सेमेस्टर के छात्र इस परीक्षा में शामिल होंगे।






छात्रों को एक बार फिर विशेष मौका .......
परीक्षा देने से वंचित रह गए छात्रों को एक बार फिर विशेष मौका मिलने से उनका साल बर्बाद होने से बच जाएगा। परीक्षा देने के बाद वे अगली कक्षा व आगे के पाठ्यक्रम में प्रवेश ले सकेंगे। विवि इन छात्रों के लिए परीक्षा कार्यक्रम अलग से जारी करेंगे। यह परीक्षा भी ओपन बुक पैटर्न पर होगी। अधिकारियों ने बताया कि अब परीक्षा से वंचित रह गए छात्र अभी शामिल हो जाएं,इसके बाद इस तरह की विशेष परीक्षा आयोजित नहीं होगी।






14 को लगेगी प्रवेश की पूरी.....
जिले के कॉलेजों में प्रवेश के पंजीयन के बाद आवेदन की जांच की गई। सोमवार को शाम 5 बजे तक प्रमाण पत्र व अंकसूचियों की कार्रवाई चली। 14 अगस्त को पहली सूची चस्पा होगी। 19 अगस्त से विद्यार्थी फीस भरकर प्रवेश ले सकेंगे। प्रवेश का दूसरा चरण भी ऐसे ही होगा। आखिरी चरण कॉलेज लेवल की काउंसिलिंग का होगा।






ओपन बुक से परीक्षा ..........
काफी विद्यार्थी पहली बार में परीक्षा दे चुके हैं। निर्देश पर जिले के कॉलेजों से जानकारी बुलवाई गई है। ओपन बुक से परीक्षा होना है।
............डॉ.एच.एन.अनिजवाल -प्राचार्य-शासकीय पीजी कॉलेज,झाबुआ








Share To:

Post A Comment: