बड़वानी~देश एवं प्रदेश की सरकार गरीबो के कल्याण के लिए कर रही है कार्य-प्रभारी मंत्री श्री हरदीपसिंह डंग~~

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजनान्तर्गत प्रभारी मंत्री ने हितग्राहियों को वितरित किया निःशुल्क राशन~~

बड़वानी/कोरोना महामारी के कारण लगे लाकडाउन के समय जब सभी लोगों के काम धंधे बंद थे। उस समय गरीब लोगों को अपने परिवार के भोजन की चिंता थी कि परिवार के सदस्यों को पेट किस प्रकार से भरेंगे।  ऐसे समय में देश एवं प्रदेश की सरकार ने गरीबों को निःशुल्क अनाज उपलब्ध कराया है। मध्यप्रदेश में जून से नवंबर माह तक गरीबों को 5 किलो राशन प्रधानमंत्री जी के द्वारा एवं 5 किलो राशन मुख्यमंत्री जी के द्वारा दिया जा रहा है। इसलिए तो कहते है ‘‘भोजन भी, जीवन भी, सम्मान भी, धन्यवाद मोदी जी‘‘
उक्त बाते शनिवार को शहीद भीमा नायक महाविद्यालय के सभागृह में आयोजित प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजनान्तर्गत निःशुल्क खाद्यान्न वितरण कार्यक्रम के दौरान जिले के प्रभारी मंत्री श्री हरदीपसिंह डंग ने कही। कार्यक्रम के दौरान लोकसभा सांसद श्री गजेन्द्रसिंह पटेल एवं भाजपा जिलाध्यक्ष श्री ओम सोनी ने भी हितग्राहियों को संबोधित करते हुए देश एवं प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताया।
कार्यक्रम के दौरान कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा ने उपस्थितों को बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न उत्सव कार्यक्रम के तहत आज जिले की 446 उचित मूल्य दुकानों से 2 लाख 59 हजार 252 पात्र परिवारों के 11 लाख 47 हजार 34 सदस्यों को निःशुल्क राशन का वितरण किया जायेगा।
  कार्यक्रम में जिले के प्रभारी मंत्री श्री हरदीपसिंह डंग, लोकसभा सांसद श्री गजेन्द्रसिंह पटेल, पशुपालन मंत्री श्री प्रेमसिंह पटेल के प्रतिनिधि श्री बलवंतसिंह पटेल, कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष श्री ओम सोनी सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं निःशुल्क राशन प्राप्त करने वाले हितग्राही उपस्थित थे।
100 हितग्राहियों को वितरित किये राशन बैग
मुख्य कार्यक्रम की शुरूआत कन्यापूजन के साथ करते हुए प्रभारी मंत्री श्री हरदीपसिंह डंग, लोकसभा सांसद श्री गजेन्द्रसिंह पटेल, पशुपालन मंत्री श्री प्रेमसिंह पटेल के प्रतिनिधि श्री बलवंतसिंह पटेल, कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष श्री ओम सोनी ने 100 हितग्राहियों को 10-10 किलो के निःशुल्क राशन बैग का वितरण किया। इस दौरान उन्होने हितग्राहियों से जानकारी भी प्राप्त की, कि उन्हे राशन दुकान से राशन लेने में किसी तरह की कोई परेशानी तो नही आती है।
प्रभारी मंत्री सवा किलोमीटर पैदल चलकर पहुंचे उचित मूल्य दुकान पर
प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न उत्सव कार्यक्रम में आये जिले के प्रभारी मंत्री श्री हरदीपसिंह डंग प्रातः 9 बजे नवीन सर्किट हाउस की पहाड़ी से पैदल चलते हुए लगभग सवा किलोमीटर दूर स्थित न्यू हाउसिंग बोर्ड कालोनी की उचित मूल्य दुकान पर पहुंचे। इस दौरान उन्होने जहां सेल्समैन एवं हितग्राहियों से संबंधित जानकारी ली। वही उन्हे योजना के बारे में भी विस्तार से बताया। इस दौरान उनके साथ लोकसभा सांसद श्री गजेन्द्रसिंह पटेल, कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष श्री ओम सोनी भी थे।
स्वीप की गतिविधियों के तहत मतदाता जागरूकता पर हुआ नृत्य
प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न उत्सव कार्यक्रम के दौरान स्वीप की गतिविधियों के तहत युवाओं द्वारा मतदाता जागरूकता पर नृत्य भी प्रस्तुत किया। युवाओं के आग्रह पर प्रभारी मंत्री श्री हरदीपसिंह डंग एवं लोकसभा सांसद श्री गजेन्द्रसिंह पटेल भी उनके साथ थिरके। युवाओं को प्रोत्साहित करते हुए प्रभारी मंत्री श्री डंग ने 1-1 हजार रुपये युवाओं को देने की बात भी कही।
प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के लाईव प्रसारण को देखा अतिथियों एवं हितग्राहियों ने
प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न उत्सव कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के उद्बोधन का लाईव प्रसारण भी हुआ। जिसे कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों एवं हितग्राहियों ने देखा। प्रधानमंत्री ने अपने लाईव प्रसारण के दौरान प्रदेश के कुछ हितग्राहियों से चर्चा भी की । इस दौरान मुख्यमंत्री ने भी अपने उद्बोधन में बताया कि खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से पात्र हितग्राहियों को उनकी पात्रता के अतिरिक्त 5 किलो प्रति हितग्राही निःशुल्क अनाज जून से नवंबर माह तक निःशुल्क दिया जायेगा। साथ ही उन्होने प्रदेश में चल रही योजनाओं के बारे में भी प्रधानमंत्री को अवगत कराया।


Share To:

Post A Comment: