भोपाल~राहत को याद करेगा शहर, पहली पुण्यतिथि पर कई आयोजन~~

भोपाल( सैयद रिजवान अली )

राहत जितने इंदौरी थे, उससे ज्यादा उनका भोपाल से वास्ता और ताल्लुक रहा है। उनके चाहने वालों की शहर में बड़ी जमात मौजूद है। इसी का नतीजा है कि राहत इंदौरी की पहली पुण्यतिथि पर 11 अगस्त को राजधानी में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
अंतरराष्ट्रीय शायर डॉ राहत इंदौरी की पहली पुण्यतिथि पर मुख्य आयोजन आशिकान ए राहत इंदौरी संस्था द्वारा किया जाएगा। राहत : यादें और बातें कार्यक्रम के जरिए राहत इंदौरी को श्रद्धांजलि अर्पित करने की तैयारी की गई है। इस दौरान राहत के मंच के साथी रहे अंतरराष्ट्रीय शायर मंजर भोपाली, डॉ अंजुम बाराबंकवी, डॉ मेहताब आलम, जफर सेहबाई, जिया फारूकी, इकबाल मसूद आदि राहत से जुड़ी यादों को साझा करेंगे। कार्यक्रम के दौरान राहत इंदौरी की जिंदगी से जुड़ी कुछ अनछुई बातों को दर्शाती एक पुस्तक राहत : अज़ीम शायर, बेमिसाल इंसान का विमोचन भी होगा। विधायक आरिफ मसूद, वरिष्ट पत्रकार अवधेश बजाज कार्यक्रम के मेहमान होंगे। कार्यक्रम आयोजकों ने बताया कि कोविड हालात के चलते संक्षिप्त कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इस दौरान कोविड गाइडलाइन का पालन किया जाएगा।
शाम को होगी नशिस्त : राहत इंदौरी को खिराज ए अकीदत पेश करने के लिए राजधानी के पत्रकारों ने एक नशिस्त का आयोजन भी किया है। जिसमें शहर के कई शायर शामिल होंगे।


Share To:

Post A Comment: