झाबुआ~अबूझ मुहूर्त के साथ 10 दिन खरीदारी के लिए शुभ मुहूर्त-इस योग में हर काम होता है सफल~~


झाबुआसंजय जैन~~

भाद्रपद के शुक्ल पक्ष में हरतालिका तीज और गणेशोत्सव आ रहे हैं। हरतालिका व्रत में हस्त नक्षत्र का संयोग होने से यह अत्यंत श्रेष्ठ हो गया है। शुक्ल योग के कारण इसकी शुभता में वृद्धि हो गई है।  श्रीगणेश चतुर्थी पर ब्रह्म योग का संयोग रहेगा। इसमें चित्रा नक्षत्र होने से यह फलदायी है। ज्योतिर्विद पंडितों का कहना है कि श्रीगणेश चतुर्थी से ही अगले 10 दिन तक खरीदारी के लिए शुभ योग बन रहे हैं। इसके बाद 20 सितंबर से श्राद्ध पक्ष की शुरुआत हो जाएगी। श्रीगणेश चतुर्थी के अबूझ मुहूर्त के साथ सर्वार्थ सिद्धि के अलावा रवि,त्रिपुष्कर-राजयोग में खरीदारी शुभ और चिरस्थायी मानी गई है इसलिए भी लोग श्रीगणेश उत्सव में खरीदारी करते हैं।






शुभ मुहूर्त में खरीदारी से समृद्धि......
नए वाहन, मकान,कारोबार की शुरुआत से लेकर खरीदारी के लिए यह पर्व विशेष है। पंडितों का कहना है कि 10 सितंबर को गणेश चतुर्थी के अबूझ मुहूर्त और विशेष योगों के संयोग में गहने,वाहनों की खरीदारी,नए घर में प्रवेश,नई प्रॉपर्टी की खरीद और फ्लैट बुक कराना शुभ और लाभ दिलाएगा।






हर काम होता है सफल............
ज्योतिर्विद पंडितों का कहना है कि तिथि,वार-नक्षत्रों से मिलकर ये विशेष संयोग बनते हैं। ज्योतिष ग्रंथों में भी इस बात उल्लेख है कि इस योग में किया जाने वाला हर कार्य सफलता दिलाता है। इस योग में किसी भी तरह का कॉन्ट्रैक्ट,ज्वेलरी की खरीदी-बिक्री करना चाहिए। नौकरी के लिए भी मुहूर्त लाभकारी हैं।






 खरीदारी के लिए किस दिन कौन-सा विशेष योग....?
9 सितंबर-    रवियोग
10 सितंबर-  ब्रह्म व रवि योगए गणेश चतुर्थी का अबूझ मुहूर्त
11 सितंबर-  रवि योग,सर्वार्थ सिद्धि योग
12 सितंबर-  राजयोग
13 सितंबर- सर्वार्थ सिद्धि
15 सितंबर- रवियोग
16 सितंबर- रवियोग
17 सितंबर- कुमार योग, राजयोग, सर्वार्थ सिद्धि योग
18 सितंबर- द्विपुष्कर योग
19 सितंबर- रवियोग रहेगा।




Share To:

Post A Comment: