*राणापुर~मोबाईल से कमांड देते ही हवा में दाग दिए एक के बाद एक चार रॉकेट.*~~

*मल्टी बैरल रॉकेट लॉन्चर टैंक बनाने वाले 13 वर्षीय तनवीर अली का हैरत अंगेज़ कारनामा.*~~

मल्टी बैरल लॉन्चर टैंक का प्रोजेक्ट बनाकर सभी को हैरत में डालने वाले राणापुर झाबुआ ज़िले के 13 वर्षीय तनवीर अली मकरानी को पिछले दिनों उन्ही के शहर में आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में ऑल इण्डिया हज वेलफेयर सोसायटी ने "आपका अवार्ड - आपके शहर में" अभियान के तहत मोहम्मद ज़ुबैर शेख मेमोरियल अवार्ड देकर सम्मानित किया, उन्हें यह अवार्ड बड़वानी से तशरीफ़ लाई ज़ुबैर शेख की वालिदा आबेदा इक़बाल मकरानी ने अपने हाथों से दिया, सोसायटी की ओर से उन्हें प्रशस्ति पत्र, मोमेंटो और मैडल दिया गया, वरिष्ठ साहित्यकार आलोक सेठी,खण्डवा की लिखित पुस्तकों के सैट सहित ज़ुबैर शेख के परिवार व उनके दोस्तों तथा हज वेलफेयर सोसायटी की अलीराजपुर इकाई की ओर से मिलाकर कुल 11,200/- की नगद राशि भी भेंट की गई ।

स्थानीय मोहम्मद ज़करिया टिम्बर मर्चेंट परिसर में दोपहर 2 बजे से आयोजित उक्त सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि झाबुआ से तशरीफ़ लाए मौलवी रिज़वान कासमी थे, बतौर विशेष अतिथि समाज सेवी गोविंद अजनार, समाज सेवी मनोहरलाल जी सेठिया, पार्षद हरीश नलवाया, पार्षद अब्दुल रऊफ, ज़िला हज कमेटी के अध्यक्ष हाजी अलीमुद्दीन सैय्यद आदि थे, कार्यक्रम की अध्यक्षता धार से तशरीफ़ लाए मुफ़्ती सैय्यद सज्जाद ने की ।

कार्यक्रम में शामिल अतिथियों ने अपने उदबोधन में समाज को शिक्षा से जोड़ने, शिक्षा के व्यापक प्रचार-प्रसार, आधुनिक शिक्षा हासिल करने के साथ तनवीर अली जैसे होनहार बच्चों को तलाश कर उनका उत्साह वर्धन किये जाने और उन्हें हर सम्भव मदद दिलाए जाने के लिये निरंतर कोशिश करते रहने की बात कही, इस दौरान तनवीर अली को उनके बेहतर प्रदर्शन के लिये कम उम्र के डॉ.ए.पी.जे.अब्दुल कलाम के खिताब से भी नवाज़ा गया, सोसायटी की ओर से एलान किया गया कि आगे भी तनवीर जैसे होनहार बच्चों के हुनर को तलाश कर उन्हें मोहम्मद ज़ुबैर शेख मेमोरियल अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा चाहे वह देश के किसी भी हिस्से में रहते हों उनके शहर पहुँच उनका सम्मान किया जाएगा ।

कार्यक्रम में स्थानीय समाज सेवी हाजी महमूद, मोहम्मद सलीम, तनवीर के पिता महबूब अली को शाल पहनाकर सम्मानित किया गया, सोसायटी की गतिविधियों की जानकारी राष्ट्रीय महासचिव सैय्यद रियाज़ ने दी, संचालन अध्यक्ष मुकीत खान ने किया व आभार कार्यक्रम संयोजक अब्दुल रहीम तिगाले ने माना । अंत मे मुल्क में अम्न-ओ-अमान और कोरोना बीमारी के जड़ से खात्मे के लिये मुफ़्ती सैय्यद सज्जाद ने दुआ की ।

कार्यक्रम में तनवीर अली का स्वागत जावरा, रतलाम से तशरीफ़ लाई प्रदेश सचिव शबनम खान ने किया, मेहमानों का पुष्पाहार से स्वागत अनीस शेख नानपुर अलीराजपुर, अब्दुल गफ्फार खत्री सेंधवा, मोहम्मद बिलाल खत्री खट्टाली, डॉक्टर एजाज़ खान सेंधवा, अलीराजपुर इकाई के मुस्तकीम मुगल, हाजी अब्दुल दबुक सर, हाजी इरशाद, हाजी मुश्ताक बागवान, आमिर खत्री,सेंधवा से हाजी साजिद, धार से मकसूद बागवान, सद्दाम खान, झाबुआ से मोहम्मद इस्माइल खान आदि ने किया ।

बड़वानी से अब्दुल सत्तार, आरिफ सर, सलीम हनफ़ी,सादिक चंदेरी, शाहीन शेख, ज़ुबैर शेख के परिवार के सदस्य एवम राणापुर के स्थानीय लोग उपस्थित हुए ।

कार्यक्रम के पश्चात तनवीर अली ने अपने प्रोजेक्ट का सभी के सामने प्रदर्शन किया जिसे सभी की ओर से सराहा गया, मोबाईल से कंट्रोल होने और कमांड मिलते ही एक-एक कर रॉकेट आसमान की ओर दाग दिए गए । बड़े होकर देश की सेवा करने की इच्छा रखने वाले तनवीर अली की काबिलियत की चारों ओर प्रशंसा हो रही है ।


Share To:

Post A Comment: