*राजपुर~हत्याकांड के आरोपियों को फांसी देकर कन्हैयालाल भील को दिया जाए न्याय*~~

*शिवराज सरकार में सुरक्षित नहीं है दलित ओर आदिवासी समुदाय___सचिन पटेल*~~

( राजपुर) प्रदेश के नीमच जिले के बाणदा गाँव में आदिवासी समुदाय के युवक के साथ हुई मारपीट एवं हत्याकांड का मामले को लेकर पुरे प्रदेशभर के आदिवासी समाज एवं सामाजिक संघठनों मे भारी रोष व्याप्त है!
घटना में मृतक कन्हैयालाल भील के साथ हुई मारपीट का विडियो वायरल होने एवं उसकी उपचार के दौरान मृत्यु होने से आदिवासी समाज संघठनों समेत विपक्ष भी लगातार सड़क पर उतरकर दोषियों को सजा दिलाने को लेकर आंदोलनरत है!
इस तारतम्य में आज राजपुर एसडीएम कार्यालय में आदिवासी समन्वय मंच के नेतृत्व में नेशनल एससी.एसटी. ओबीसी स्टुडेंट्स एंड युथ फ्रंट (नसोसवायएफ), जय आदिवासी युवा शक्ति संघठन, आखिल भारतीय आदिवासी महासभा के कार्यकर्ता व पदाधिकारियों ने राष्ट्रपति, राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा!
संघठन के सचिन पटेल एवं सुनील सोलंकी ने बताया कि 26 अगस्त को नीमच जिले के बाणदा गाँव के गरीब आदिवासी समाज के कन्हैया भील को नीमच - सिंगोली मार्ग पर बंधक बनाकर छीतरमल गुर्जर एवं उसके अन्य साथियों के द्वारा मारपीट की गई एवं पिकअप वाहन के पीछे रस्सी बांधकर घसीटा गया साथ ही उक्त आरोपियों द्वारा इस क्रुरतम कृत्य का विडियो बनाकर बिना किसी भय के सोशल मीडिया पर वायरल किया गया! इस जघन्य अपराध में कन्हैया भील गंभीर रूप से घायल हो गया और अततः उपचार के दौरान नीमच अस्पताल में उनकी दर्दनाक मौत हो गई!
स्थानीय पुलिस प्रशासन ने घोर लापरवाही करते हुए 36 घंटे बाद प्रकरण दर्ज किया!

*संघठन ने ज्ञापन के माध्यम से मांग की है कि अमानवीय घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों पर एससी, एसटी. एक्ट 1989 की धारा के तहत कार्यवाही की जाऐ!*

*एस.आई.टी. गठित कर 15 दिन के भीतर फास्ट ट्रेक कोर्ट में चलाया जाकर छ: माह के भीतर दोषियों को फांसी की सजा दी जाए!*

*पिड़ित परिवार के किसी एक सदस्य को शासकीय नौकरी प्रदान की जाकर, एक करोड़ रुपये की राशि का मुआवजा तत्काल दिया जाए!*
*साथ ही चेतावनी दी की सरकार मांगो को  गंभीरता से लेकर अविलंब कार्यावाही करे अन्यथा क्रमबद्ध आंदोलन किया जाऐगा!*
इस दौरान संदिप सोलंकी, दिनेश चौहान,विजय गोरे,सुखलाल गोरे, महेश भाबर, पंकज गोरे, राहुल बड़ौले, आनंद निंगवाल, रोहित, कन्हैया चौहान, सुनील सिसोदिया आदि उपस्थित थे!

*सचिन पटेल 9691515815*


Share To:

Post A Comment: