धार~नवागत कलेक्टर डॉ जैन ने प्रेस के साथ चर्चा के दौरान कहा लोकहितकारी योजनाओं का क्रियान्वयन प्राथमिकता ~~

धार ( डाँ. अशोक शास्त्री )

शासन की लोकहितकारी योजनाओं का बेहतर तरीके से क्रियान्वयन किया जा सके इस बात पर काम किया जाएगा। जिले के लिए कोई एक प्राथमिकता नहीं है। समान रूप से सभी योजनाओं का क्रियान्वयन सभी क्षेत्रों में किया जाए। अधिक से अधिक लोगों को लाभ मिलें। मेरी कोशिश यह रहेगी कि लोग कलेक्टर को नहीं काम को पहचाने। यह बात नवागत कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने शनिवार को पत्रकारों के साथ प्रथम भेंट चर्चा के दौरान जिले को लेकर उनके विजन के सवाल के दौरान कही। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में काम की अपार संभावनाएं है। उन्होंने एसडीएम, जिला पंचायत से लेकर विभिन्न विभागों में दायित्वों को संभाला है। कलेक्टर के तौर पर विदिशा में काम कर चुके हैं। इन अनुभवों को आधार बनाकर बेहतर से बेहतर काम करने का प्रयास किया जाएगा।
पूर्वाग्रह नहीं है, काम करना लक्ष्य
श्री जैन ने कहा कि वैक्सीनेशन कार्यक्रम को और सुदृढ़ किया जा रहा है। पूर्व कलेक्टर आलोकसिंह सहित अन्य अधिकारियों से जिले में संभावनाएं और वर्तमान में प्रचलित कामों को लेकर समझा है। जिले को लेकर क्या नवाचार करने वाले है इस पर श्री जैन ने कहा कि पूर्वाग्रह से कोई काम नहीं करते हैं। वर्तमान में जो काम चल रहे हैं उनको आगे बढ़ाना है। अभी सिर्फ  काम करना लक्ष्य है।  काम जमीन पर दिखना चाहिए। 
दोपहर में बैठक, दूसरे दिन क्रियान्वयन
कलेक्टर श्री जैन ने अभी तक की अपनी प्रशासनिक यात्रा के बारे में जानकारी दी। उन्होंने प्रेस से जिले को लेकर सुझाव भी लिए। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक हुई है। प्रेस के साथ परिचय चर्चा हो गई है। अब अमले के साथ जिले में योजनाओं की प्रगति और समीक्षा करेंगे। इधर शुक्रवार को सीएम शिवराजसिंह चौहान की वर्चुअल कांफ्रेंसिंग के बाद कलेक्टर ने टीकाकरण को गति देने के लिए ईवनिंग कैम्प लगाने के निर्देश दिए थे। इस निर्देश का 24 घंटे में क्रियान्वयन हो गया। 11 सितंबर शनिवार को धारेश्वर मंदिर प्रांगण में सायं 6 से 8 बजे तक वैक्सीनेशन का ईवनिंग कैम्प लगाया गया। जिसमें लोगों को टीके लगाए गए। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग टीके लगाने पहुंचे।


Share To:

Post A Comment: