धार~ नवागत कलेक्टर डाॅ जैन ने किया कार्यभार ग्रहण~~

धार ( डाँ. अशोक शास्त्री )

नवागत कलेक्टर डाॅ पंकज जैन ने गुरूवार को यहाॅ धार में कलेक्टर कक्ष में कलेक्टर अलोक कुमार सिंह से चार्ज लिया। डाॅ जैन धार जिले के 47 वे कलेक्टर है। डाॅ जैन 2012 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी है। डाॅ जैन विदिशा जिले से स्थानांतरण होकर धार आए हैं। राज्य शासन द्वारा श्री सिंह को संचालक पंचायत राज मध्य प्रदेश भोपाल के पद पर पदस्थ किया गया है।
इस अवसर पर डाॅ जैन ने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता रहेगी कि शासन की जो भी योजनाएं चल रही है उसमें शासन की मंशा अनुसार जनता को उनका लाभ मिल सके। उनका क्रियान्वयन बेहतर ढंग से हो सके। इसके साथ ही जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं के क्षेत्र में और बेहतर कार्य किया जाएगा।
जिले में अपने अनुभव को साझा करते हुए श्री सिंह ने कहा कि धार अपने आप में एक अदभुत जिला है। मालवा और निमाड़ का अदभुत संजोग है। यह कार्य करने की अपार संभावनाऐं है। जिला बहुत ही आनंद और सुकुन की जगह है। यहाॅ की विविधता जिंदगी को बहुत अच्छा रूप देती है। मांडू जैसा पर्यटन स्थल है। यहाॅ बाग प्रिंट का कार्य किए जा रहा है। औद्योगिक क्षेत्र में भी लगातार कार्य किया जा रहा है। यह ऐसी ऐतिहासिक नगरी है जहाॅ के लोग बहुत अच्छे है।
इस अवसर पर अपर कलेक्टर डॉ सलोनी सिडाना, एसडीएम भूपेन्द्र रावत, जिला कोषालय अधिकारी मानसिंह डामोर उपस्थित थे।


Share To:

Post A Comment: