धार~लापरवाही होने पर बढऩे लगा कोरोना संक्रमण
4 संक्रमितों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव ~~

जिले में संक्रमण के अब एक्टिव केस 14 हुए ~~

धार ( डाँ.अशोक शास्त्री )

त्यौहारों पर मिली छूट व वैक्सीन लगवाने के बाद कोरोना गाईड लाईन का पालन नहीं करने के परिणाम अब धार जिले में सामने आ रहे हैं, धार में लगातार कोरोना का संक्रमण दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। पिछले तीन दिनों में 10 से अधिक संक्रमितों की रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को पॉजिटिव प्राप्त हुई है। डॉक्टरों की माने तो वैक्सीन लगवाने पर संक्रमण का खतरा सीधे लोगों के शरीर पर नहीं हो रहा हैं, किंतु नियमों का पालन नहीं करने पर संक्रमण का असर जरुर धीरे-धीरे शरीर को नुकसान पहुंचा रहा है। इसके चलते ही लोग पुन: संक्रमित हो रहे हैं, ऐसे में वैक्सीन के बाद कोरोना से बचाव का एकमात्र उपाय सिर्फ निमयों का पालन करना ही है।
पति को आया बुखार, पत्नी हुई पॉजिटिव
स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार संक्रमित सहीद सफी मोहम्मद मोहन टाकीज पर मैकेनिक का कार्य करता है सर्दी, खांसी होने के चलते कोविड सैंपल कराया था जिसमे पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। संभवतः कार्य के दौरान संपर्क में आने से संक्रमित होने की आशंका है। साथ ही जतन बाई पति नाथू उम्र 70 वर्ष निवासी बगड़ी व सोरम बाई पति ख़रीराम 60 वर्ष कुम्हार गड्डा की रिपोर्ट भी पॉजिटिव प्राप्त हुई है। वहीं नए मरीजों में शहर के कालिका मार्ग में रहने वाली महिला पॉजिटिव हुई हैं, पति को बुखार आने पर परिजनों ने सैंपल दिए। जिसमें महिला संक्रमित पाई गई है। महिला मनीषा पति मयूर उम्र 28 वर्ष सैम्पल्स कराया था जिसमे पॉजिटिव आए है। नए संक्रमितों में से तीन मरीजों ने वैक्सीन के दोनों डोज लगवा लिए थे, जिसके बावजूद भी मॉस्क नहीं पहनने व दो गज की दूरी जैसे नियमों का पालन नहीं करने पर संक्रमित हुए है।
अस्पताल में 9 मरीज भर्ती
स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार जिले में संक्रमण के एक्टिव केस अब 14 हो गए हैं, जिसमें से 9 मरीज जिला अस्पताल के कोविड झोन में बनाए गए वार्ड में भर्ती है। साथ ही 5 लोगों को होम आईसोलेशन में रखा गया है। इसके साथ ही संक्रमण की पॉजिटिव दर अब 4 प्रतिशत हो चुकी हैं, जिले में अब तक 12 हजार 748 लोग संक्रमित हो चुके है। जिनमें से 314 लोगों की मौत विभाग के अनुसार हुई है।


Share To:

Post A Comment: