खिलेडी~~ग्रामीणों के बच्चे को मिली दो नवीन आंगनवाड़ी भवन की सौगात~~

नौ लाख की लागत से बनेगे प्रत्येक भवन~~

जगदीश चौधरी खिलेडी 6261395702~~

पंचायत के गरीब ग्रामीण के बच्चो के लिए अब जल्द ही शासकीय आंगनवाड़ी भवन बनने वाले है जिससे अब आंगनवाडी सहायिका अौर बच्चो को राहत मिलेगी क्योकि अब तक इन संचालित होने वाली आंगनवाड़ी को कई बार किराये के भवनों में लगाया जा रहा था तो कई बार किसी विद्यालय के किसी कमरे में मजबूरन लगाया जा रहा था शनिवार को जब जनपद इंजीनियर ओर पंचायत के कर्मचारियों ने खिलेड़ी में आंगनबाड़ी भवन की जमीन को निर्धारित किया तब ग्रामीण ओर आंगनवाडी कार्यकर्ता में खुशी का माहौल देखने को मिला। वही  आंगनवाडी में पढने वाले बच्चों के परिवार ने सरकार को आभार देते हुए कहा कि इस भवन के बनने से हमारे बच्चों को उनका वास्तविक अधिकार मिलेगा पूर्व में जहाँ कहा आंगनवाडी लगती थी हमे हमारे बच्चों की चिंता होती थी लेकिन अब यह चिंता जल्द ही खत्म हो जाएगी ।

  *इंजीनियर दिलीप परमार का कहना है*

खिलेड़ी में आंगनवाडी भवन की काफी मांग थी जो कि अब जगह निर्धारित कर दी है दो भवन बनाने है जिनकी लागत नौ नौ लाख रुपये है वही हमारी कोशिश यही है कि बच्चों की सुविधा के आधार पर हम जगह निर्धारित कर रहे है। निर्माण की जिम्मेदारी ग्राम पंचायत की है।

*आंगनवाडी कार्यकर्ता का कहना है*

वही आंगनवाड़ी कार्यकर्ता निर्मला मोरे व माया चौहान का कहना है,कि हमारे निजी भवन के  जाने के बाद हमे पूरी तरह स्वत्रंता रहेगी क्योकि अभी तक हम कई बार किराये के भवनों के बच्चों को पढाया करते थे  या फिर स्कूल के भवनों में कोने वाले कमरे  में पढ़ाते थे जिससे बच्चों को न तो खेलने के लिए पर्याप्त जगह मिलती न ही वहा झूले लगा सकते थे लेकिन निर्धारित जगह पर अब जगह की पर्याप्तता के कारण बच्चों का सर्वागीण विकास होगा यही हमारे बच्चों के लिए स्वतंत्रता से कम नही हैं।


Share To:

Post A Comment: