बड़वानी~किसान बन्धु अपनी आवश्यकता का यूरिया अभी प्राप्त कर रखे अपने यहाॅ,~~

जिससे बाद में उन्हें न होना पड़े परेशान - कलेक्टर श्री वर्मा ~~

बड़वानी /कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा ने किसान बन्धुओं से आव्हान किया है कि वे रबि के दौरान अपनी आवश्यकता का आकलन कर अभी से यूरिया का उठाव कर अपने गोदाम, घर में रखे। जिससे बाद में उन्हें यूरिया के लिये परेशान न होना पड़े और इस प्रयास से हमारे शासकीय गोदाम निरन्तर खाली होते रहे। जिससे हम सतत यूरिया मंगाकर उनकी आपूर्ति सुनिश्चित कराते रहे।
कलेक्टर ने बताया कि अभी जिले के शासकीय गोदामो में पर्याप्त मात्रा में यूरिया का संग्रह है। इस यूरिया को किसान बन्धु अपनी पात्रतानुसार उठाव कर अपने घर-गोदाम में संग्रह कर सकते है। इससे किसानो को आगे आने वाले समय पर परेशान नही होना पडेगा और उन्हें समय पर अपने खेतो में इन्हें उपयोग करने में सहुलियत होगी। इस प्रक्रिया से सोसायटियों को भी लाभ होगा, जिससे वे सतत यूरिया की डिमाण्ड उच्च स्तर पर भेजकर उसकी उपलब्धता सुनिश्चित करा सकेंगे।
उपसंचालक कृषि श्री आरएल जामरे ने बताया कि वर्तमान में यूरिया 4996 मेट्रिक टन एवं डीएपी 2316 मेट्रिक टन जिले में उपलब्ध है। इसे किसान बन्धु सहजता से क्रय कर सकते है। यूरिया का मूल्य 266.50 रूपये प्रति बेग, डीएपी का मूल्य 1200 रूपये प्रति बेग, पोटाश 1000 रूपये प्रति बेग निर्धारित है। अगर कोई इससे अधिक मूल्य लेता है तो उसकी शिकायत अपने क्षेत्र के राजस्व या कृषि विभाग के अमले से करें, जिससे कठौर कार्यवाही की जा सके । साथ ही उन्होने किसान बन्धुओं से अनुरोध किया कि किसी भी कृषि आदान को क्रय करते समय पक्का बिल प्राप्त करें, जिससे गुणवत्ता में शिकायत होने पर दोषियों पर कार्यवाही हो सके ।


Share To:

Post A Comment: