बड़वानी~कोरोना वैक्सीनेशन के कार्य की परफॉर्मेंस के आधार पर होगा कर्मचारियों का वेतन आहरित- कलेक्टर~~

बड़वानी / कोरोना वैक्सीनेशन के कार्य के आधार पर स्वास्थ्य, शिक्षा, महिला बाल विकास एवं पंचायत ग्रामीण विकास विभाग के कर्मचारियों का माह नवंबर का वेतन आहरित किया जाएगा।  जिले में बनाई गई प्रत्येक टीम को प्रतिदिन कम से कम 200 व्यक्तियों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य दिया गया है। लक्ष्य से कम काम करने वाली टीम को जहां शोकाज नोटिस जारी किया जाएगा, वहीं उनका वेतन भी आहरित नहीं किया जाएगा।
          उक्त बातें कलेक्टर श्री शिवराज सिंह वर्मा ने शुक्रवार की देर शाम को जूम वीसी के माध्यम से आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान कहीं। इस दौरान कलेक्टर ने कोरोना वैक्सीनेशन के कार्य में जिले की स्थिति पर घोर अप्रसन्नता व्यक्त की।
इस दौरान कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रति बुधवार एवं शनिवार को होने वाले कोरोना वैक्सीनेशन महा अभियान के कार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।  अगर किसी कारणवश टीम के द्वारा लक्ष्य पूरा नहीं किया जाता है, तो टीम लक्ष्य पूरा ना करने के कारण का स्पष्ट उल्लेख करें । जिससे कि उच्च स्तर पर आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में इस बात का उल्लेख किया जा सके। जिले में सभी जगहों पर मोबाइल टीम ऐसी जगह पर जाकर लोगों का वैक्सीनेशन करें जहां पर बड़ी संख्या में लोग एकत्रित होते हैं। साथ ही लोगों को वैक्सीनेशन करवाने हेतु प्रेरित करें एवं उन्हें बताएं कि जिला प्रशासन द्वारा 2 दिसंबर को पहला लकी ड्रा निकाला जाएगा। इस लकी ड्रॉ में ऐसे परिवार जिसके सभी सदस्यों ने कोरोना वैक्सीनेशन के दोनों डोज़ का टीका लगवा लिया है ऐसे लोगों के नाम रहेंगे। और उसमें से 10 परिवारों को एंड्राइड मोबाइल दिया जाएगा।
       इसी प्रकार कलेक्टर ने शनिवार को जिले में चलने वाले वैक्सीनेशन महा अभियान के दौरान जिले के चारों एसडीएम को 20-20 हजार टीकाकरण का लक्ष्य देते हुए निर्देशित किया कि इस लक्ष्य को किस प्रकार प्राप्त करेंगे वे अपने स्तर एवं स्थानीय आवश्यकता अनुसार माइक्रो प्लान बनाकर उस पर अमल करवाएंगे.
        इसी प्रकार कलेक्टर ने जोनल अधिकारी के रूप में लगे समस्त  जिला अधिकारियों को भी निर्देशित किया कि वे प्रत्येक वैक्सीनेशन  महाअभियान के पश्चात अपने जोनल में लगी टीम के कार्य की समीक्षा करेंगे एवं जिस टीम ने काम काम किया है उसका नाम प्रस्तावित करेंगे। जिससे उनका वेतन रोकने की कार्यवाही की जा सके।


Share To:

Post A Comment: