बड़वानी~ शराब पी कर वाहन चलाकर दुघर्टना घटित करने पर वाहन चालक के विरूद्व गैर इरादतन हत्याप का अपराध होगा कायम ~~

शराब पी कर वाहन चलाकर दुघर्टना घटित करने पर वाहन चालक के विरूद्व गैर इरादतन हत्याप का अपराध होगा कायम -
        शराब पीकर वाहन चलाने पर दुर्घटना कारित करने पर यदि सामने वाले पीडि़त व्याक्ति की मृत्युर होती है तो वाहन चालक के विरूद्व पुलिस द्वारा गैर इरादतन हत्या का अपराध पंजीबद्व किया जाएगा। सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिये जिसमें से एक बहुत बड़ा कारण शराब पीकर वाहन चलाना है। ऐसे समस्तं प्रकरण जिनमें सड़क दुर्घटना में पीडि़त की मृत्यु होती है और वाहन चालक शराब के नशे में पाया जाता है तो वाहन चालक के विरूद्व गैर इरादतन हत्या का प्रकरण कायम किया जाएगा।
       अभी हाल ही में थाना बड़वानी क्षेत्र में दिनांक 24.12.21 बंधान रोड़ पुलिया के आगे टेक्ट र चालक द्वारा शराब के नशे में लापरवाही पूर्वक टेक्टर चलाकर सामने से आ रही मोटर सायकल को टक्कर मार दी, जिससे मोटर सायकल पर सवार दो लड़को की मृत्यु  हो गई एवं अन्य 03 लोग घाल हो गये। वाहन चालक के विरूद्व थाना बड़वानी पर अपराध क्रमांक 929/21 धारा 304,279,337 भा0द0वि0 का गैर ईरादतन हत्या का अपराध पंजीबद्व किया गया है । इसी प्रकार थाना खेतिया क्षेत्र में दिनांक 26.12.21 को ग्राम बायगौर तरफ से एक सफेद रंग की बोलेरो वाहन के चालक ने शराब के नशे में लापरवाही पूर्वक वाहन चलाकर रोड़ किनारे खड़े लोगों को टक्कर मार दी, जिससे एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई । थाना खेतिया पर वाहन चालक के विरूद्व अपराध क्रमांक 276/21 धारा 304 भा0द0वि0 गैर इरादतन हत्या का अपराध व धारा 185 मोटर व्हीकल एक्टा का कायम कर विवेचना में लिया गया है ।
शराब पीकर वाहन चलाकर दुर्घटना घटित करने वालों के विरूद्व गैर इरादतन हत्या का प्रकरण कायम कर कठोर कानूनी कार्यवाही की जावेगी ।


Share To:

Post A Comment: