*बाकानेर~इंदौर में बहुचर्चित चूड़ीवाला प्रकरण में हाई कोर्ट से तस्लीम चूड़ीवाला की जमानत कराने वाले सुप्रीम कोर्ट एडवोकेट एहतेशाम हाशमी  को सम्मानित किया*~~

सैयद अखलाक अली बाकानेर~~

बाकानेर ~असल में आप न्याय पाकर इंदौर हुआ देश में नंबर वन इंदौर के बाणगंगा थाना क्षेत्र में एक चूड़ी बेचने वाले मुस्लिम व्यक्ति तस्लीम की  वर्ग विशेष के कट्टरपंथी संगठन के लोगो ने भीड़ के साथ आकर तस्लीम सेमारपीट कर समान भी छीन लिया था और कहा था कि आज के बाद कभी हमारे क्षेत्र में घुसना भी नही उक्त वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ और उक्त मॉब लीचिंग का जोरदार विरोध हुआ जिसके बाद थाना सेंटर कोतवाली का घेराव कर आरोपियों पर मॉब लीचिंग और लूट के प्रकरण की मांग उठी थी। उक्त मॉब लीचिंग की घटना ने इंदौर को पूरे देश मे कलंकित किया जिसकी हर तरफ आलोचना हुई थी।
इंदौर पुलिस ने पूरी घटना को सरकार के दबाव में पलट कर चूड़ी बेचने वाले तस्लीम पर ही एक नाबालिक लड़की को छेड़छाड़ का प्रकरण दर्ज कर पास्को एक्ट में मामला दर्ज कर दिया गया था।
तस्लीम चूड़ीवाला के साथ मॉब लीचिंग मारपीट करने वालो समान को लूटने वालो पर सामान्य धारा में केश दर्ज किया और तस्लीम को पास्को एक्ट लगा कर मामले को गंभीर बना दिया था।
चूड़ीवाला प्रकरण की पूरी हकीकत और कहानी ने एक गरीब को झूठे केश में बंद करने की कहानी को समझते हुवे सुप्रीम कोर्ट एडवोकेट एहतेशाम हाशमी और उनकी टीम ने दिल्ली से इंदौर पहुचे और तस्लीम चूड़ीवाला को निशुल्क न्याय के लिए आगे आये।
एडवोकेट एहतेशाम हाशमी ने 101 दिन में हाई कोर्ट में कई बार अपना पक्ष रखा लेकिन सरकारी वकीलों द्वारा हर बार मामले में कोई कमी बता कर तारिक बढ़वाते रहे जिससे एक निर्दोष व्यक्ति को 101 दिन जेल में रहना पड़ा हाई कोर्ट जस्टिस ने मामले की गंभीरता को और प्रकरण की पूरी सच्चाई को जानकर आज तस्लीम चूड़ीवाला की जमानत स्वीकार किया।
काफी मसक्कत के बाद टीम एहतेशाम हाशमी जिनका मकसद संविधान बचाव और पीड़ितों को न्याय दिलावो ने हार नहीं मानी और माननीय हाई कोर्ट ने निर्दोष चूड़ीवाला को तथ्यों को समझते हुवे न्याय देते हुवे जमानत मंजूर की।
आज टीम एहतेशाम हाशमी का समाजसेवक गवर्मेन्ट ठेकेदार फारूक पठान पत्रकार असलम कुरेशी कांग्रेस नेता शेख शाकिर मसूदी और अन्य साथियों ने उन्हें सम्मानित कर गुलदस्ता भेंट कर मिठाई खिलाई और कहा कि आप इसी तरह निर्दोष लोगों को न्याय दिलाये मालिक आपको ऊंचे दर्जे पर पहुचाये।


Share To:

Post A Comment: