बड़वानी~अब 26 जनवरी तक प्रारंभ रहेगा आपकी सरकार - आपके साथ अभियान~~

बड़वानी/ राज्य सरकार ने भारत सरकार एवं शासन के विभिन्न विभागों द्वारा संचालित योजनाओं और कार्यक्रमों का पूरा लाभ उसके वास्तविक रूप से पात्र हितग्राहियों को दिलवाने हेतु घोषित ‘‘ आपकी सरकार - आपके साथ ‘‘ अभियान की तिथि को बढ़ाकर अब 26 नवम्बर तक कर दिया है। जिससे प्रदेश के प्रत्येक पात्र हितग्राहियों को इन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलवाया जा सके ।
कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा ने इस अभियान की सफलता के लिये जिला पंचायत सीईओ एवं नगर निकायो के सीएमओं को निर्देशित किया है कि वे ग्राम पंचायत वार एवं नगरीय क्षेत्रों में वार्डवार शिविरों का आयोजन कर सभी पात्र हितग्राहियों के आवेदन लेकर उन्हें योजना का लाभ दिलवाना सुनिश्चित करेंगे। इसके लिये बनाये जाने वाले शिविरों के रोस्टर अनुसार एक-एक नोडल अधिकारी नियुक्त करेंगे, जो अपनी देखरेख में शिविरों का आयोजन कर प्राप्त आवेदनों का निराकरण करवायेंगे एवं जनप्रतिनिधियों के माध्यम से हितग्राहियों को लाभ वितरित करायेंगे। जिससे सुनिश्चित हो सके कि क्षेत्र के सभी पात्र लोगो के आवेदन प्राप्त हो गये है एवं उन्हें उपयुक्त योजना के तहत लाभान्वित किया जा चुका है।
साथ ही कलेक्टर ने निर्देशित किया कि शिविर के दौरान यदि कोई आवेदक किसी कारणवश लाभान्वित होने से रह जाता है तो अगामी 15 दिवस में पुनः उसी स्थान पर शिविर लगाकर शेष रहे लोगो को भी लाभान्वित करवाया जाये। इसके साथ ही कलेक्टर ने निर्देशित किया कि शिविर क्षेत्र के यदि किसी रहवासी का सीएम हेल्पलाइन एवं जनसुनवाई में प्राप्त आवेदन यदि लम्बित है तो उनका भी निराकरण शिविर के दौरान ही करवाया जाये। जिससे क्षेत्र समस्या रहित बन सके एवं सभी पात्रजनों को योजना का लाभ मिल गया है यह सुनिश्चित हो सके ।


Share To:

Post A Comment: