भोपाल~दुल्हन ने डेढ़ सौ गरीब बच्चों को मनपसंद खाना खिलाया~~

*शादी से पहले रेस्टोरेंट में गरीब बच्चों को खाना खिलाकर खुशी मनाई*~~

भोपाल सैयद रिजवान अली~~

कहते हैं नाम क्या सर आप जिंदगी में आते हैं और बरकत लाते हैं कुछ ऐसा ही कर दिखाया एक महिला डॉक्टर ने अपने शादी के मौके पर इतिहास रच दिया गरीब परिवार के बच्चे बरसों बरस तक दुआएं देते रहेंगे।
पेशे से होमियोपैथी डॉक्टर युवती मुबारिका सैफी ने शादी से दो दिन पहले करीब डेढ़ सौ गरीब बच्चों के साथ बड़े होटल में शादी की खुशियां मनाई और उन्हें मनपसंद खाना खिलाया। ब्यावरा के रामलीला मार्ग पर रहने वाली मुबारिका ने BHMS किया है। मुबारिका की आज 6 जनवरी को इंदौर के अब्बास अली से शादी है। लेकिन, दो दिन पहले उन्होंने जो किया, उसकी सराहना की जा रही है।

शादी ब्याह के मौके पर दावत देना बहुत पुराना रिवाज है। लोग अपने परिजनों, दोस्तों और संबंधियों को अपनी खुशियों में शामिल करते हैं। लेकिन, गरीब, बेसहारा और अनजान बच्चों को अपनी खुशियों में शामिल करना कुछ अलग ही बात है।
लेकिन, राजगढ़ में एक लड़की ने शादी से दो दिन पहले गरीब बच्चों को एक बड़े होटल में ले जाकर उन्हें खाना खिलाकर मानवीय संवेदना की अनोखी मिसाल पेश की। खास बात यह कि गरीब बच्चों को बड़े रेस्टोरेंट में खाना खिलाने की बात मुबारिका ने अपने होने वाले पति को भी नहीं बताई।

मुबारिका के होने वाले पति अब्बास की इंदौर में सेंचुरी इंडस्ट्री प्लास्टिक प्रोडक्ट फैक्ट्री है। मुबारिका सैफी का कहना है कि बच्चों में भगवान का वास होता है। ईश्वर को प्रसन्न करने के लिए इससे बेहतर अवसर नहीं हो सकता। मैंने तो थोड़ा का योगदान देकर समाज मे एक नई पहल की है।


Share To:

Post A Comment: