बड़वानी~जनप्रतिनिधि एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने किया जिला चिकित्सालय में लगी सीटी स्कैन मशीन का लोकार्पण~~

अब जिला चिकित्सालय में बीपीएल और आयुष्मान कार्डधारियों का निःशुल्क तथा एपीएल लोगों का नाममात्र के शुल्क पर होगा सीटी स्कैन~~

बड़वानी /जिला चिकित्सालय बड़वानी में अब आयुष्मान कार्डधारी तथा बीपीएल कार्डधारी को निःशुल्क सीटी स्कैन की सुविधा मिलने लगेगी। वही अन्य रोगियों को यह सुविधा डाॅक्टरों के लिखे अनुसार 653 रुपये से 2906 रुपये के शुल्क पर मिलेगी। इस अत्याधुनिक सीटी स्कैन मशीन से प्रतिदिन 200 से अधिक लोगों का सीटी स्कैन किया जाना संभव होगा।
प्रदेश के केबिनेट मंत्री श्री प्रेमसिंह पटेल, लोकसभा सांसद श्री गजेन्द्रसिंह पटेल, कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा एवं भाजपा जिलाध्यक्ष श्री ओम सोनी ने गुरूवार की शाम को इस सीटी स्कैन मशीन का लोकार्पण किया। साथ ही अतिथियों ने विश्वास व्यक्त किया कि इस सुविधा का लाभ मिलने से जहां गरीबों को अपना ईलाज करवाने में ओर सुविधा होगी। वही चिकित्सकों को रोगी के सही मर्म तक पहुंचने में सहूलियत रहेगी।
इस दौरान जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने जिला चिकित्सालय में मशीन लगाने वाले प्रायवेट पदाधिकारियों को निर्देशित किया कि वे प्रतिदिन होने वाले सीटी स्कैन की विस्तृत जानकारी संधारित करेंगे एवं उसे जिला चिकित्सालय के प्राधिकारियों के समक्ष प्रस्तुत करेंगे।
इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. अनिता सिंगारे एवं सिविल सर्जन डाॅ. अरविंद सत्य ने बताया कि प्रायवेट पार्टी द्वारा लगाई गई इस मशीन पर आयुष्मान कार्डधारी एवं बीपीएल परिवार के सदस्यों को जिला चिकित्सालय में भर्ती होने पर यह सुविधा पूरी तरह से निःशुल्क उपलब्ध होगी। इसके लिए सरकार कंपनी को निर्धारित शुल्क अदा करेगी। जबकि अन्य लोगों को यह सुविधा बाजार की अपेक्षा अत्यंत कम दर पर उपलब्ध रहेगी।
इस दौरान कंपनी के पदाधिकारियों ने उपस्थितों को बताया कि सीटी स्कैन करवाने के मात्र 2 घंटे के अंदर ही रिपोर्ट रोगी को दे दी जायेगी।


Share To:

Post A Comment: