धार~कॉलोनी के बंधक प्लाट बेचने के मामले में इंदौरधार के कॉलोनाइजर पर प्रकरण दर्ज ~~

बगैर सूचना के बंधक 19 प्लॉटों को बेचा, नपा की शिकायत पर पुलिस की कार्रवाई ~~

लायसेंस निरस्ती कार्रवाई भी हुई शुरु ~~

धार ( डाँ.अशोक शास्त्री )।

जमीन से जुडे भूमाफियों के खिलाफ नपा व पुलिस ने मिलकर बडी कार्रवाई की हैं, वर्तमान में करोड़ों कीमत के बंधक 19 प्लाटों की अफरा-तफरी के मामले में कॉलोनाईजर इंदौर निवासी गौतम पिता गजेन्द्र जैन और अनूज उर्फ भोला तिवारी निवासी सिल्वरहिल धार के विरुद्ध धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है। यह प्रकरण नगरपालिका द्वारा की गई शिकायत के बाद दर्ज हुआ है। महज 24 घंटे के भीतर पुलिस ने जमीन की अफरा-तफरी मामले में शिकायत दर्ज की है।
कलेक्टर कार्यालय से महज 500 मीटर दूरी पर निहाल नगर सार्इं रेसीडेंसी नाम से कॉलोनी है। इस कॉलोनी में विकास कार्य परमिशन हेतु नगरपालिका में गरीब वर्ग के लिए आरक्षित 19 प्लांट बंधक रखे गए थे। इस मामले में नगरपालिका को सूचना दिए बगैर और बगैर पूर्णता प्रमाण पत्र प्राप्त किए बंधक भूखंडों को विक्रय कर शासन के साथ धोखाधड़ी की गई थी। नगर पालिका सीएमओ निशिकांत शुक्ला के संज्ञान में यह मामला आने के बाद जानकारी जुटाई गई। जिसके बाद कॉलोनी मालिक गिन्नी रियलिटी के गौतम जैन और मुख्तियार धार निवासी भोला तिवारी के विरुद्ध धारा 420 और 406 में प्रकरण दर्ज किया गया है। इसमें धारा 406 गैर जमानती है।
लायसेंस निरस्ती की कार्रवाई शुरु
पुलिस में दोनों आरोपितों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कराने के बाद कॉलोनाईजर का लायसेंस निरस्ती की कार्रवाई भी प्रक्रिया में शुरु हो गई है। नगरपालिका ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व धार को पत्र लिखकर मामले के संबंध में जानकारी दी है। एसडीएम से कॉलोनी का नवीनीकरण लायसेंस निरस्त करने के लिए लिखा है। इस पर भी शीघ्र कार्रवाई होगी। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2016 में प्लाट बंधक रखे गए थे।
इनका कहना है
नगरपालिका के माध्यम से आवेदन पत्र प्राप्त हुआ था। इसके आधार पर संबंधितों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। इसके पश्चात जो भी आगे की कार्रवाई होगी वह की जाएगी।
आदित्य प्रतापसिंह, एसपी धार


Share To:

Post A Comment: