धार~कॉलोनाइजर का कारनामा बंधक प्लाट बगैर सूचना के कर दिए विक्रय ~~

नपा ने पुलिस को लिखा पत्र, प्रकरण दर्ज करने की रखी मांग ~~

मामला करोडों रुपए कीमत के 19 प्लॉटों का ~~

धार ( डाँ.अशोक शास्त्री )।

कॉलोनी में प्लाट के नाम पर आम लोगों से धोखाधड़ी के कई किस्से होते है, लेकिन प्रशासन के साथ धोखाधड़ी के मामले कम ही सामने आ पाते हैं। शासन-प्रशासन से धोखाधड़ी का मामला धार में जमीन के जादूगरों ने अंजाम दिया है। कॉलोनी के नगरपालिका में बंधक रखे 19 प्लाट बगैर नगरपालिका की अनुमति के विक्रय कर दिए गए हैं। यह वह प्लाट है जिन्हें गरीब एवं कमजोर तबके के लोगों के लिए रखा गया था। इस मामले की जानकारी लगने के बाद अब कॉलोनाईजर के विरुद्ध नगर पालिका द्वारा एफआईआर दर्ज करवाई जा रही है। इस कॉलोनी में प्लाट की कीमत 1 हजार से लेकर 1700 रुपए स्क्वेयर फीट तक है। 19 प्लाटों के विक्रय से करोड़ों कमाए गए हैं। इसको लेकर नपा ने एक पञ पुलिस को लिखा हैं, अब पुलिस इस पूरे मामले की जांच करेगी।
कॉलोनी बसाने में इंदौर व धार के लोग शामिल
नगर के निहाल नगर व सार्इं रेसिडेंसी रतलाम रोड पर विकसित हो रही है। कॉलोनी की परमिशन और विकास पेटे करीब 19 भूखंड फरवरी 2016 में रजिस्टर्ड बंधकनामा से नगर पालिका धार के समक्ष में निष्पादित किए जाते हैं, जो हर कॉलोनी कर्ता को करने होते है। इसके बाद पूर्णता प्रमाण पत्र प्राप्त किए बगैर और बगैर नगर पालिका को सूचना के यह भूखंड बेच दिए गए हैं। इस तरह का मामला सामने आने के बाद नगर पालिका ने नौगांव थाना पुलिस को गिन्नी रियलिटी के डायरेक्टर गौतम पिता गजेन्द्र जैन निवासी विजय नगर इंदौर तथा अनूज उर्फ भोला तिवारी धार के विरुद्ध अपराधिक प्रकरण दर्ज करने को लेकर आवेदन लिखा है।
इनका कहना है
नगरपालिका में बंधक प्लाटों को विक्रय करने के संबंध में जानकारी मिली थी। इसके आधार पर दो व्यक्तियों के खिलाफ धोखाधड़ी में अपराधिक प्रकरण दर्ज करने के लिए नौगांव थाने को पत्र भेजा गया है। आगे की कार्रवाई अब पुलिस करेगी।
निशिकांत शुक्ला, सीएमओ नपा धार


Share To:

Post A Comment: