सिहोर~नसरुल्लागंज में 2 अप्रैल को मनाया जा रहा गौरव दिवस~~

इस पर कांग्रेश पार्टी के कार्यकर्ता ने उठाए सवाल बीजेपी द्वारा 17 साल के राज के बाद भी अछूता है नसरुल्लागंज तो किस विषय पर मना रहे हैं गौरव दिवस~~

बीजेपी द्वारा कोई घोषणा की गई लेकिन कार्य के नाम पर कुछ भी नहीं~~

नसरुल्लागंज से आनंद अग्रवाल जिला ब्यूरो की रिपोर्ट~~

आगामी 2 अप्रैल को मनाया जा रहा है गौरव दिवस जिस पर कांग्रेस पार्टी के गांव दाता द्वारा पूछा गया कि किस विषय पर मनाया जा रहा है गौरव दिवस जहां विकास नहीं हर जगह अधूरे काम पड़े हैं दिखावे के लिए लाखों रुपए खर्चा कर दिए जाते हैं आज 17 वर्षों के बाद भी नसरुल्लागंज में कोई विकास कार्य नहीं मात्र घोषणा ही करते हैं  बुधनी विधानसभा की कमान शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार नगर नसरुल्लागंज के मूलभूत आवश्यकता से इन विगत 17 वर्षों में सरकार अपना दायित्व भूल कर सिर्फ घोषणा पर घोषणा करती रही।
*1 शिक्षा*
शिक्षा के मंदिर उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय प्रभारी प्राचार्य के भरोसे विना विशेषज्ञ व्याख्याताओं के छात्रों के भविष्य के साथ बदहाल हालात में है।
खेल मैदान और विद्यालय के मुख्य द्वार अतिक्रमण की चपेट में है।ये इस शहर का
दुर्भाग्य ही है के
मुख्यमन्त्री जी जिस मैदान में गौरव दिवस मनाएंगे वो शहर के तथा कथित समाजसेवियों के सेप्टिक टैंकों से पटा
पड़ा है।यही हालत नगर के एक मात्र कन्या उच्चतर विद्यालय है
जहाँ मामा की भांजिया शराबियों, कबाबियों के आसपास से गुजरते विद्यालय पहुंचती है। क्या शिवराज जी गौरव का उत्शव मनाने के लिए यही विषय है..?
*12 स्वास्थ्य*
शहर के 1 मात्र सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में विशेषज्ञ डॉक्टरों और अन्य स्टाफ में लगभग 40 पद रिक्त है।मरीजो की होने वाली जांचे80% अस्पताल के बाहर करानी पड़ती है।
बाहर के लेबोर्टी में हो रही है। सोनोग्राफी ECG जैसी महंगी जांचे भी मरीजो कोसरकारी अस्पताल में बैठ कर डॉक्टर मरीजो को निजी अस्पताल में इलाज हेतु प्रेरित करते है। क्या यही गौरव का विषय है दिनांक30/3122स्टेडियममुख्यमंत्री जी के विधानसभा के नगर नसरुल्लागंज में गौरव दिवस मनाने से पूर्व 1 खूबसूरत सर्व सुविधायुक्त स्टेडियम होना थाजो इन 17 वर्षों में नहीं बन सका
*4 पुस्तकालय*
गौरवशाली शहर में विद्यार्थियों औरनागरिकों के लिए एक पुस्तकालय होना था पर सरकार का ध्यान इन 17 वर्षों में नहीं गया।5महाविद्यालय
नगर नसरुल्लागंज में कांग्रेस सरकार के समयकाल का एक मात्र शासकीय महाविद्यालय है।जो नाम मात्र के गिने चुने विषय, और कुछ एक रोज डेली अप डाउन कर रहे प्रोफेसरों के भरोसे चल रहा है।
मेडिकल कॉलेज जैसे विषयों पर मांग करने वाले भाजपाई पार्टी विरोधी कहलाने लगते है।
*6 इनडोर स्टेडियम*
गौरव दिवस मनाने से पहले शिवराज जी यहां के खेलप्रेमियों को एक इनडोर स्टेडियम नही बनवा सके।
*7 ओछ्योगिक स्थापना*
जो नसरुल्लागंज के साथ भेदभाव रहा।
*8 गौ शाला*
नगर को देनी थी।
तब आपका गौरव दिवस जायज होता।नगर में बेरोजगार युवाओं के लिए विगत 17 वर्षों में माननीय मुख्यमंत्री जी 1 भी उद्योग नही लगवा सके।गौ माता के नाम पर भाजपा सरकार सिर्फ राजनीति करती आई है। नगर में गौ वंश सड़को पर दुर्घटनाओं का कारण बनता है। गाये दुर्घटनाओं का शिकार हो रही है।*मुक्तिधाम*
नगर में इन 17 वर्षों में आज भी मुक्तिधाम की रिक्तता महसूस होती है। ये शर्म की बात है।
10 बिगड़ा हुआ हैनेज और सीवेज नगर में इनेज का नाला हर वर्ष गहरीकरण के नाम कष्टाचार करवाता रहा।
भृस्टाचार की जड़े नगर पंचायत में गहरी होती रही पर नाला इन 17 वर्षों में गहरा नहीं हुआ।
*11 स्वच्छ भारत* अभियान में फिसड्डी
शिवराज जी गौरव दिवस मनाने से पहले नगर के स्वच्छ भारत अभियान में नगर नसरुल्लागंज की रैंक 439 पर क्या ये गौरव का विषय है..?
12 पुलिस स्टाफ की रिक्तता नगर के पुलिस थाने में सिपाही से लेकर इंस्पेक्टरों के दर्जनों पद रिक्त है।क्या कानून व्यवस्था हेतु इतना सा स्टाफ हमें गौरवान्वित करता है..?
*13 सब्जी फल* विक्रेताओं के लिए हॉकर्स जोन नगर में बदहाल और बिगड़े हुए ट्रैफिक में हाथ ठेले वाले शहर की टैफिक को प्रभावित करते है।
भाजपा सरकार अभी तक 17 वर्षों में कोई हॉकर्स जोन नहीं बना पाई
*14 अतिक्रमण*
नगर के सरकारी कार्यालयों और उनके मुख्य मार्ग पर प्रभावशाली व्यक्तियों के अतिक्रमण गौरव दिवस से पूर्व गाँ के लिए सवाल खड़े करते हैं।
*15 गली गली बिकता नशा एवम मादक पदार्थ*
नगर के अधिकतर मोहल्ले और गलियों में नशीले मादक पदार्थ खुलेआम बिक रहे हैं।
क्या हम गौरव दिवस पर ऐसा नगर युवाओं को देना चाहते है..??6 ग्राम सेवकों के हवाले इस कृषि प्रधान तहसील में जहां कांग्रेस ने कोलार परियोजना से हरित क्रांति लाई

वही आज मुख्यमंन्त्री जी की विधानसभा में कुल 4 पदों पर ग्राम सेवक पदस्थ है तथा 14 पद रिक्त है जो
आंकड़े हमे गौरवान्वित नहीं करते।
नगर की कृषि उपज मंडी में अव्यवस्था
नगर की कृषि उपज मंडी में जब किसानों की 4 किलोमीटर की ट्रालियों की पंक्तियों को नगरवासी देखते है
बताते है के मुख्य मंत्री के विधानसभा की सर्व सुविधायुक्त मंडी को बनने में अभी 17 वर्ष और लग जाएंगे
शास्त्री कालोनी में नालियों और सड़को पर अतिक्रमण
नगर की शास्त्री कालोनी के मुख्य ड्रेनेज नाली पर प्रभावशाली लोगों द्वारा मकान बना लिए गए है।
जो सुगमता से नगरवासी देख कर शर्मशार है।
शास्त्री कालोनी के नक्शे में दर्शाए गए सड़को पर भी अतिक्रमण है।
इन सभी बिंदुओं और समस्याओं पर भी अगर गौरव दिवस पर सरकार और शिवराज जी उत्सव मनाएंगे
तो आप से और आपकी नगर परिषद से आमजन के सवाल पूछना हमारा अधिकार है। कृपया इन सभी मूलभूत जरूरी विषयों पर सरकार गंभीरता से क्रियान्वयन में लाए। पर मुझे विश्वास है आप सिर्फ नगर का नाम बदल कर इन जरूरत के विषयों से आमजन का ध्यान नहीं है माधव आम जनता को भटकाने के अलावा कुछ नहीं किया बीजेपी सरकार ने 17 वर्षों में


Share To:

Post A Comment: