धार~21 हजार लोगों को मिला सपनों का घर ~~

हितग्राहियों ने पीएम व सीएम का लाइव प्रसारण भी सुना
जिला स्तरीय कार्यक्रम ऑडिटोरियम में हुआ आयोजन ~~

खुद का पक्का मकान होना बड़ी सौग़ात-श्रीमती पटेल ~~

धार ( डाँ.अशोक शास्त्री )

। प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत जिला स्तरीय गृह प्रवेश कार्यक्रम मंगलवार को नगर के पीजी कॉलेज ऑडिटोरियम में आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा मॉ सरस्वती के चित्र के समक्ष माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर किया गया। कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष मालती मोहन पटेल, विधायक नीना वर्मा, जिला अध्यक्ष राजीव यादव सहित प्रशासनिक अमला उपस्थित था। कार्यक्रम में बडी संख्या में हितग्राही उपस्थित थे।
कार्यक्रम में अतिथियों द्वारा प्रतिकात्मक रूप से कुछ हितग्राहियों को बधाई पत्र का वितरण किया गया। जिला पंचायत कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के 21 हजार 234 हितग्राही लाभंवित हुए है। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान वर्चुअली जुड़े। प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन छतरपुर जिले में किया गया था, जहां से एलईडी के माध्यम से लोगों ने लाइव प्रसारण को देखा। 
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक नीना वर्मा ने कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम से लाभांवित हुए सभी हितग्राहियों को बहुत-बहुत बधाई के पाञ है। सरकार गरीबों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं संचालित कर रही है। प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री ने कोरोना काल में भी गरीबों के कल्याण का सोचा और निशुल्क राशन का वितरण करवाया और गरीब तबके को राहत दी। आज आप सभी लोगों का गृह प्रवेश कराया गया, आप सभी गुडी पडवा अपने नए मकान में मनाए। शासन गरीबों के उत्थान के लिए इस तरह की योजनाओं का लाभ देती रहेगी।
साथ ही जिला पंचायत अध्यक्ष मालती पटेल ने कहा कि हमारा जिला ट्रायबल क्षेत्र है, खुद का पक्का मकान होना बड़ी सौग़ात है। यह सोच हमारे पीएम तथा सीएम की है, जिस कारण यह संभव हो पाया है। प्रधानमंत्री ने संकल्प लिया कि 2024 तक सभी गरीब व्यक्ति का पक्का मकान हो।
हर संभव प्रयास किए जा रहे
कार्यक्रम में पूर्व सीसीबी अध्यक्ष राजीव यादव ने कहा कि कोई भी लक्ष्य व्यक्ति की सोच से बढा नहीं होता है। हर व्यक्ति का पक्का मकान हो यह सोच हमारे प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री की है जो सकार हो रही है। सरकार का प्रयास है कि इस योजना में कोई भी पात्र व्यक्ति छूटे नहीं इसके लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे है। जिससे अंतिम छोर के व्यक्ति को भी इस योजना का लाभ मिल सके। इस योजना से गरीब तबके के लोगों को आवास का लाभ मिल रहा है और इसके लिए आगे भी निरंतर प्रयास किए जाएगे। इस अवसर पर पूर्व विधायक करण सिंह पंवार, कलेक्टर डॉ पंकज जैन, पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह, जिला पंचायत सीईओ के एल मीणा, अपर कलेक्टर श्रृंगार श्रीवास्तव सहित जनप्रतिनिधि, हितग्राही व आम नागरिक मौजूद रहे


Share To:

Post A Comment: