धार~5 साल के मासूम को कुत्ते ने नोंचा
युवक ने पत्थर मारकर तीन जंगली कुत्तें को भगाया
8 किलो मीटर दूर बाइक से अस्पताल लेकर पहुंचे परिजन ~~

गर्दन पर दो इंचसिर पर एक इंच लंबा घाव ~~

धार ( डाँ.अशोक शास्त्री )


। मुख्यालय के समीप ग्राम पाडल्या रोड पर बुधवार शाम के समय मासूम बच्चें को जंगली कुत्तों ने अपना निशाना बनाया, बच्चा खेत के समीप शौच कर रहा था। इसी दौरान अचानक तीन बडे कुत्तों ने हमला कर दिया, बच्चे की आवाज सुनकर कुएं के पास खडा युवक मदद के लिए दौडा। तथा पत्थर मारकर पहले कुत्तों को भगया। इसके बाद बच्चें को लेकर कुएं के पास पहुंचा व मासूम के परिजनों को सूचना दी। कुछ देर में बच्चे के माता व पिता गांव पहुंचे, जहां से मां अपने मासूम कलेजे के टुकडे को सिने से लेकर बाइक के माध्यम से 8 किलो मीटर दूर जिला अस्पताल लेकर पहुंची, जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद बच्चे को भर्ती कर लिया गया है।
परिजन गए हुए थे मजदूरी पर
ग्राम बडलीपुरा निवासी रोहित पिता बनसिंह उम्र 5 साल अपनी बहन सुनीता के साथ खेत तरफ गया हुआ था, बच्चे की बहन सुनीता बकरा-बकरी चरा रही थी। तभी बच्चा शौच करने के लिए बैठ गया, इसी बीच अचानक कुत्ते ने हमला कर दिया। कुछ ही दूरी पर कुएं के पास खड़े रिश्तेदार अमर सिंह ने बच्चे की आवाज सुनी व दौडकर बच्चे को बचाया। रोहित के पिता बनसिंह व मां चिल्लाबाई समीप के गांव मजदूरी करने गए हुए थे, इसी दौरान हादसा हो गया।
गर्दन व सिर पर गहरे घाव
बच्चें को परिजन सबसे पहले जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद बच्चे को भर्ती कर लिया गया है। अस्पताल के डॉक्टर आरके वर्मा ने बताया कि बच्चे की गर्दन के समीप करीब दो इंच गहरा व सिर पर एक इंच का गंभीर घाव हैं, जिसे उपचार देकर बच्चा वार्ड में भर्ती कर लिया गया है। दरअसल जिले में डॉग के हमले लगातार बढते ही जा रहे हैं, पिछले 10 माह में 7 घटनाएं अब तक हो चुकी है। जिसमें नंदिनी नाम की बच्ची की मौत भी कुत्ते के हमले में हो चुकी है।

------,


Share To:

Post A Comment: