धार~अतिक्रमण मुक्त हुआ स्टैंड 8 गुमटी जब्त, 10 लोगों टीनशेड तोडे ~~

तीन घंटे नपा व पुलिस नेे अतिक्रमण के खिलाफ की संयुक्त कार्रवाई ~~

ठेले वालों को रखना होगा डस्टबिन, नहीं तो लगेगा जुर्माना ~~

धार ( डाँ.अशोक शास्त्री )।

स्वच्छता सर्वेक्षण के तहत शहर के बस स्टैंड को अब अतिक्रमण मुक्त कर दिया गया हैं, हालांकि इसके लिए अधिकारियों की टीम को काफी मशक्कत का सामना करना पडा। क्योंकि स्टैंड पर कई लोगों ने दुकान के बाहर ओटलों का निर्माण कर लिया था, वहीं कई लोगों ने अवैध रुप से गुमटियां रख दी थी। ऐसे में एक दिन पूर्व दी गई चेतावनी के बाद शनिवार को नगर पालिका व पुलिस विभाग का बल संयुक्त रुप से अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए बस स्टैंड पहुंचे। जहां पर तीन घंटे की कार्रवाई की गई, इस दौरान 8 गुमटियों को जप्त किया गया, साथ ही कई गुमटी संचालकों को 12 घंटे का समय दिया गया है। ताकि वे स्वयं ही अपनी गुमटी को हटा ले। कार्रवाई के दौरान सीएमओ निशिकांत शुक्ला, सीएसपी देवेंद्रसिंह धुर्वे, यातायात टीआई राजेश बारवाल उपस्थित थे।
टीनशेड तोडे, पक्के निर्माण पर चली जेसीबी
शनिवार को सुबह 11 बजे कार्रवाई की शुरुआत बस स्टैंड के मुख्य हिस्से से की गई, जहां पर दुकानों के बाहर बने टीनशेड तोडे गए। साथ ही पक्के निर्माण पर जेसीबी चली व सभी को तोड दिया गया। इसी तरह दुकान के बाहर लोहे की जालियां लगाकर अतिक्रमण करने वाले लोगों की जालियों को जब्त कर लिया गया। नपा ने कार्रवाई के दौरान 10 लोगों के टीन शेड तोडे व सामान को जब्त कर लिया हैं, नपा के अमले ने तीन घंटे कार्रवाई के दौरान 4 ट्राली अतिक्रमण कर रखे सामान को जब्त किया है।
गंदगी करने पर लगेगा जुर्माना
अतिक्रमण को लेकर की गई कार्रवाई के दौरान कई लोगों ने बहस भी की, किंतु अमले ने किसी की भी नहीं सुनी व अतिक्रमण तोडा गया। कार्रवाई बस स्टैंड से पठठा चौपाटी, लक्की चौराहा व कोतवाली मार्ग पर की गई है। इस दौरान स्टैंड पर खडे होने वाले ठेले वालों को हिदायत दी गई हैं, कि ठेले के पास डस्टबिन रखे। अन्यथा गंदगी दिखाई देने पर जुर्माना किया जाएगा।


Share To:

Post A Comment: