धार~रोड सेफ्टी हीरो अभियान पुलिस ने चौराहों पर हेलमेट लगाकर जा रहे वाहन चालकों के साथ ली सेल्फी ~~

बाइक पर तीन सवारी जा रहे लोगों को दी समझाइश
वाहन निर्धारित गति पर ही चलाएं तथा संकेतों का पालन करें- एसपी श्री सिंह ~~

धार ( डाँ.अशोक शास्त्री )।

रोड सेफ्टी हीरो अभियान के तहत गुरुवार को पुलिस ने हेलमेट लगाकर जा रहे बाइक सवारों को रोककर उनके साथ सेल्फी ली। तथा ऐसे लोगों को रोड सेफ्टी का हीरो होने का तमगा भी दिया गया, नगर के त्रिमूर्ति चौराहे पर बुधवार सुबह 11 बजे यातायात विभाग व थानों की टीम ने संयुक्त रुप से अभियान चलाया। जिसमें विशेषकर बाइक चालकों को रोककर हेलमेट का उपयोग करने की सलाह दी गई, तथा बगैर हेलमेट लगाए निकल रहे लोगों को हादसों के दौरान बचाव के रुप में उपयोग आने वाले हेलमेट को लेकर जानकारी भी दी। अभियान की शुरुआत एसपी आदित्य प्रतापसिंह ने हेलमेट लगाकर आ‍ॅफिस जा रहे लोगों के साथ फोटो लिए व सभी से हाथ मिलाकर उनका अभिवादन करते हुए एसपी ने सभी की प्रशंसा भी की।
निर्धारित गति पर चलाए वाहन
अभियान के दौरान बाइक चालकों को समझाइश देते हुए एसपी श्री सिंह ने कहा कि चालान से बचने के लिए नहीं अपनी सुरक्षा के लिए हेलमेट पहनना जरुरी होता हैं, वाहन चालक के साथ पीछे बैठी सवारी को भी इसका उपयोग करना चाहिए। साथ ही उच्च गुणवत्ता वाले आईएसआई वाले हेलमेट का उपयोग करना चाहिए। तथा वाहन चलाते समय मोबाइल फोन, हेडफोन का उपयोग करने से आमतौर पर हादसे होते है, ऐसे में गाडी चलाने समय इनका उपयोग नहीं करे। वाहनों की गति को लेकर एसपी ने कहा कि बाइक सवारों को अपनी निर्धारित गति पर ही वाहन चलाना चाहिए तथा यातायात संकेतों का पालन भी करना चाहिए। इस दौरान एडिशनल एसपी देवेंद्र पाटीदार भी अभियान में शामिल होने पहुंचे थे। अभियान के दौरान सीएसपी देवेंद्र पाटीदार, डीएसपी नीलेश्वरी डावर, टीआई आनंद तिवारी सहित यातायात थाने का स्टाफ मौजूद रहा।
पैंपलेट भी बांटे
सुबेदार रोहित निक्कम ने बताया कि यातायात पुलिस धार की टीम द्वारा शहर के प्रमुख चौराहों पर यातायात नियमों के पालन करने के लिए आम नागरिकों के मध्य प्रचार प्रसार किया जा रहा है। जिसके तहत सेल्फी प्वाइंट एवं हीरो और जीरो कॉन्सेप्ट पर अभियान चलाया गया। जिसमे यातायात नियमों के पालन करने वालो रोड सेफ्टी हीरो होने का तमगा दिया गया, इसी तरह नियमों का पालन नहीं करने वालों को रोड सेफ्टी जीरो कहा गया। इस दौरान यात्री बसों में पुलिस अधिकारियों ने जागरूकता के लिए पंपलेट बांटे व वाहनों पर चस्पा भी किए गए।
---------------------


Share To:

Post A Comment: