धार~गोली चलाने वाले आरोपी के घर पर चली पोकलेन ~~

अवैध निर्माण को ढाई घंटे की मशक्कत के बाद किया जमीजोद~~

मामला थाने के हिस्ट्रीशीटरकांग्रेस नेता के द्वारा गोली चलाने का~~

आरोपी पर दर्ज 14 प्रकरण, गिरफ्तारी के प्रयास तेज ~~

धार ( डाँ.अशोक शास्त्री )

। ग्राम नालछा के सदर बाजार में पिता व बेटी पर प्राणघातक हमला करने वाले आरोपियों के खिलाफ जिला प्रशासन द्वारा शुक्रवार को कार्रवाई की गई, पुलिस द्वारा प्रकरण दर्ज करने के साथ ही राजस्व विभाग की टीम ने आरोपी के घर पर पोकलेन चला दी। तथा पूरा मकान की जमीजोद कर दिया गया, मकान ढहाने की कार्रवाई करीब ढाई घंटे चली। प्रशासन के द्वारा उक्त घर को अवैध रूप से अतिक्रमण कर बनाए जाने के कारण तोडा गया है। जिसको लेकर सन 2016 से ही मकान को हटाने को लेकर नोटिस दिए जा रहे थे, किंतु अनिल आर्य द्वारा मकान नहीं हटाया गया। ऐसे में गोली चलाने के बाद प्रशासन द्वारा मकान तोड़ने की कार्रवाई की गई है। इस मकान की कीमत करीब 50 लाख रुपए बताई जा रही है।
दरअसल 31 मार्च को रात्रि में करीब 9-45 कमल पिता कनकमल जैन उम्र 48 साल अपनी बेटी लवीना को लेकर अस्पताल की ओर जा रहे थे, तभी आरोपी ने सदर बाजार में रास्ता रोका व अचानक विवाद शुरु कर दिया। पहले आरोपियों ने लकडी व सरिये से मारपीट की, जिसमें युवती लवीना को चोट आई। इसके बाद आरोपियों ने अचानक गोली चला दी व मौके से फरार हो गए। मामले की सूचना पर पुलिस ने अनिल पिता बाबुलाल, जयदीप पिता अनिल व कुलदीप पिता अनिल के खिलाफ विभिन्न धारा में प्रकरण दर्ज किया है। आरोपी अनिल थाने का लिस्टेड गुंडा हैं, तथा उसके खिलाफ अभी तक कुल 14 प्रकरण दर्ज है। व़हीं आरोपी के खिलाफ जिला बदर की कार्रवाई भी हो चुकी हैं, इसी बीच पुन प्राणघातक हमला करने के चलते प्रशासन द्वारा कार्रवाई की गई। आरोपी अनिल पर अब 15 अपराध दर्ज हो चुके है।
दो मंजिला मकान तोडा
शुक्रवार दोपहर कार्रवाई के लिए नालछा थाने पर धामनोद, सागौर, मांडू व पीथमपुर थाने का पुलिस बल एकत्रित हुआ, जहां से राजस्व विभाग व पंचायत के अमले के साथ मिलकर संयुक्त रुप से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। इधर ग्राम नालछा में मकान तोडने की कार्रवाई को देखने के लिए बडी संख्या में ग्रामीण भी पहुंचे, ऐसे में पुलिस ने इस मार्ग के दोनों हिस्सों पर बेरिक्रेडस लगाए। जिसके बाद आरोपी अनिल के दो मंजिला मकान को तोडा गया। नालछा में आरोपी के तीन मकान ओर हैं, जिसकी जानकारी प्रशासन जुटा रहा है।


Share To:

Post A Comment: