झाबुआ~स्वच्छ सर्वेक्षण-2022-स्वच्छता की परीक्षा का समय फिर आगे बढ़ाए अप्रैल में होगा सर्वे,थ्री स्टार रेटिंग के लिए नपा ने डॉक्यूमेंट किए अपलोड~~



झाबुआसंजय जैन~~

स्वच्छता की परीक्षा एक बार फिर आगे बढ़ गई हैं। इससे नपा को अपनी स्थिति सुधारने और पब्लिक फीडबैक के लिए अतिरिक्त समय मिल गया है। स्वच्छ सर्वेक्षण-2022 के लिए मूल्यांकन के लिए आने वाली टीम अप्रैल में आएगी। इसके पीछे अधूरी कागजी खानापूर्ति है,जो समय पर पूर्ण नहीं हो पाई है। यह स्थिति प्रदेश के अन्य निकायों में भी है।





 
टीम अप्रैल में आएगी......नपा को कुछ समय मिल गया......
कागजी खानापूर्ति पूर्ण नहीं हो पाई। सर्वे के लिए अलग-अलग ओडीएफ डबल प्लस,स्टार रेटिंग और मुख्य मूल्यांकन के लिए सर्वे टीम आएगी। नगरपालिका द्वारा ओडीएफ डबल प्लस सर्टिफिकेट के लिए पहले ही डॉक्यूमेंट जमा करने के साथ आवेदन कर दिया था,लेकिन  कागजों की कुछ कमी थी,जिसे शनिवार को पूरा किया। साथ ही गार्बेज फ्री सिटी स्टार रेटिंग के  डॉक्यूमेंट भी एसबीएम पोर्टल पर  अपलोड कर दिए हैं। त्योहार के कारण देरी होती गई और इन सभी कारणों के चलते सर्वेक्षण का शेड्यूल आगे बढ़ गया क्योंकि मुख्य सर्वेक्षण के पहले ओडीएफ  और जीएफसी का मूल्यांकन होगा। यह दोनों टीम अलग-अलग या एक साथ आ सकती है,ऐसे में नपा को कुछ समय मिल गया है। इस बार यदि स्टार रेटिंग नहीं मिली तो नुकसान होगा। जिससे बचने के लिए नपा का अमला लगा हुआ है।





 
ऐसे होगी सफाई की परीक्षा.....
 सिटीजन वाइस-2250 अंक किसके कितने अंक-सिटीजन फीडबैक 600, सिटीजन इंगेजमेंट 550,स्वच्छता एप 400,डायरेक्टर ऑब्जर्वेशन 350, आपदा नियंत्रण के कार्य 200,इनोवेशन और बेस्ट प्रैक्टिस 150 ,सेवा स्तर प्रगति 3000 अंक,प्रोसेसिंग एंड डिस्पोजल 1200,सेग्रीटेड कलेक्शन. 900, सफाई मित्र सुरक्षा व प्लास्टिक कैरी बैग पर प्रतिबंध 900 अंक है।




 शहर को    साफ व सुंदर बनाने के लिए टीम काम कर रही.....





नगरपालिका शहर को साफ व सुंदर बनाने के लिए टीम काम कर रही है। यह कार्य प्रमुख मार्ग व चौराहों,पार्क से लेकर ट्रेंचिंग ग्राउंड तक किया जा रहा है। प्रवेश द्वार में सिजावट की है। पौधे भी रोपे जाकर गार्डन का रूप दिया जाकर लाइटिंग की है।






जनता ज्यादा से ज्यादा फीडबैक दें ....
 शहर को साफ  व सुंदर बनाने के लिए टीम काम कर रही है। यदि कहीं कमी नजर आए या कोई शिकायत है तो स्वच्छता एप सहित विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर ऑनलाइन शिकायत करें। निराकरण निर्धारित अवधि में किया जाएगा। जनता को चाहिए कि सिटीजन फीडबैक देने के लिए ज्यादा से ज्यादा फीडबैक दें और अन्य लोगों को भी प्रेरित करें,ताकि सिटीजन फीडबैक के पूरे नंबर मिल सकें। 





...............एल.एस.डोडिया-सीएमओ,नगर पालिका-झाबुआ





 




Share To:

Post A Comment: