धार~महिला की अप्राकृतिक मौत, ससुराल पक्ष के 5 लोगों पर प्रकरण दर्ज~~

मृतिका के पिता ने आरोप लगाया कि कम दहेज को लेकर करते थे प्रताड़ित~~

धार ( डाँ.अशोक शास्त्री )

बदनावर के निकट ग्राम कनवास में कुछ दिनों पूर्व 19 वर्षीय अनुराधा पति धीरेन्द्र राजपूत की संदिग्ध मृत्यु हो गई थी। जिसका पोस्टमार्टम भी नहीं कराया गया था और मृतिका के ससुराल वालों ने बिना पोस्टमार्टम कराए दाह संस्कार भी कर दिया गया था। बाद में अनुराधा के पिता गिरोता गांव देपालपुर निवासी ने जब थाने में आकर सूचना दी और सारी बातें बताई तब एसडीओपी देवेंद्र सिंह यादव ने मामले की जांच की। तत्पश्चात प्रकरण दर्ज किया गया। इसमें पांच लोगों को आरोपी बनाया गया है। इनमें से दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।
मृतिका के परिजनों ने लगाए आरोप
मामले में पुलिस ने मृतिका अनुराधा के पिता अर्जुनसिंह पिता इन्दरसिंह जादव, माता सहित परिवार वालों के बयान लिए। इस दौरान परिजनों ने मृतिका अनुराधा के रोने का वीडियों, मृतिका के फोटोग्राफ, मृतिका के विवाह के फोटोग्राफ व शादी की पत्रिका पेश की गई एवं अस्पताल बदनावर की तहरीर शामिल की गई। सम्पूर्ण मर्ग जांच में पाया गया कि मृतिका अनुराधा का विवाह कनवासा के धीरेन्द्र पिता राजेन्द्रसिंह राठौर से  डेढ़ वर्ष पूर्व हुआ था। विवाह के कुछ समय बाद से ही ससुराल वाले कम दहेज और दहेज में छोटी गाड़ी देने की बात को लेकर मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित करते थे। इसी प्रताड़ना से संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत हो गई थी। ससुराल पक्ष के लोगों ने बगैर पुलिस को सूचना दिए, बगैर पीएम शव का अंतिम संस्कार कर दिया था।
इन पर हुआ प्रकरण दर्ज
पुलिस ने इस मामले में धारा 304बी 498-ए.323,176.34 भादवि के तहत ृमृतिका के पति धीरेन्द्र, सास पवन बाई, ससुर राजेन्द्रसिंह, दादा ससुर नारायणसिंह व दादी सास शांतिबाई के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।  मामले की जांच सहायक उपनिरीक्षक शरदकुमार गौड़ कर रहे हैं।  


Share To:

Post A Comment: