धार~बदनावर में लगने वाला यह प्रोजेक्ट औद्योगिक विकास में भी मील का पत्थर साबित होगा: मुख्यमंत्री चौहान~~

बदनावर के दोत्रीया में लगने वाले नवीन उद्योग इकाई का समारोहपूर्वक हुआ भुमिपूजन,~|

दत्तीगांव ने कहा उद्योग लगने से विकास के साथ साथ रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे, ~~

धार ( डाँ.अशोक शास्त्री )।

औद्योगिक निवेश के लिए मध्यप्रदेश आदर्श प्रदेश है। हमारी कोशिश है कि पीथमपुर के अलावा अन्य क्षेत्रों में भी उद्योग आयें। हम इसके लिए समस्त सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रयत्नशील हैं।

यह बात बदनावर के दोत्रिया में मेसर्स एंडुराफैब की नवीन औद्योगिक इकाई के भुमिपूजन के मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वर्चुअली संबोधन में कही। उन्होंने कहा कि बदनावर में स्थापित हो रही एंडयूराफैब की इस नवीन औद्योगिक इकाई से 2 हजार लोगों को प्रत्यक्ष और 4 हजार लोगों को अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा। यह प्रोजेक्ट क्षेत्र के औद्योगिक विकास में भी मील का पत्थर साबित होगा।

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में जो भी आता है वह दूध में शक्कर की भांति मिल जाता है। कच्चे माल की भी कोई कमी आपको नहीं रहेगी। इसलिए मैं आपको आश्वस्त करता हूं, निवेश करके आपको प्रसन्नता होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि पीथमपुर के अलावा अब रतलाम की ओर उद्योग स्थापित किए जाएंगे। बदनावर में लगने वाला यह उद्योग रतलाम व पीथमपुर को कनेक्ट करेगा। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि बदनावर में नर्मदा का पानी भी पहुंचेगा। इसको लेकर काम चल रहा है। उद्योग मंत्री ने कहा "बदनावर आत्म निर्भर" बनने की ओर तेजी से बढ़ रहा है। इस मौके पर यहाँ आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश सरकार के ओद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री राजवर्धनसिंह दत्तीगाँव ने संबोधित करते हुए कहा कि बदनावर आत्म निर्भर बनने की ओर तेजी से बढ़ रहा है। पश्चिम क्षेत्र में उद्योग लगने से विकास की गति तो बढ़ेगी ही रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे। बदनावर में अन्य उद्योग स्थापित करने के लिए भी उद्योगपतियो से चर्चा हुई है। जल्द ही यहाँ पीथमपुर की बड़ी कंपनी प्रतिभा सिंटेक्स यहां आने वाली है। बदनावर में उद्योग लगने से रोजगार भी भरपूर मिलेगा। उन्होंने कहा की क्षेत्र में ओद्योगिक इकाई लगने से हमारी भावी पीढ़ी का भी फायदा होगा। कार्यक्रम में राज्य नागरिक आपूर्ति निगम उपाध्यक्ष राजेश अग्रवाल, धार विधायक नीना वर्मा, कलेक्टर डॉ पंकज जैन आदि जनप्रतिनिधि अतिथि रूप में उपस्थित थे। सेल्फ फ्लेक्स निदेशक सुनीता अग्रवाल, एंड्यूरा फैब निदेशक मेघदीप अग्रवाल आदि ने अतिथियों का स्वागत किया। इस मौके पर उद्योग मंत्री दत्तीगांव व कंपनी निवेशक अग्रवाल ने गेती चलाकर उद्योग निर्माण कार्य का भुमिपूजन किया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।


Share To:

Post A Comment: