*बुरहानपुर~पंडित माखनलाल चतुर्वेदी की जन्मजयंती मनी, उनकी स्मृति में हर साल होगा भव्य आयोजन*~~

भोपाल सैयद रिजवान अली~~

गाँधी भवन में शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों के पत्रकारों ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए
- खंडवा की माखन दादा उत्थान समिति के नेतृत्व में हुआ कार्यक्रम
बुरहानपुर। साहित्यकार, पत्रकार और स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पंडित माखनलाल चतुर्वेदी की जन्म जयंती हर्षोल्लास से मनाई। उन्हें याद करते हुए खंडवा-बुरहानपुर के पत्रकारों ने उनके संघर्षरत जीवन पर प्रकाश डाला। दादा के तैलचित्र पर माल्यार्पण करते हुए उन्हें पुष्प अर्पित किए। कार्यक्रम में शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों के बड़ी संख्या में पत्रकार उपस्थित हुए।
माखन दादा उत्थान समिति के तत्वावधान में सोमवार दोपहर 12 बजे गाँधी भवन में कार्यक्रम हुआ। वरिष्ठ पत्रकार रिजवान अंसारी ने खंडवा से बाबई तक माटी मिलन यात्रा की जानकारी दी। इसके बाद खंडवा के पत्रकार संजय चौबे, साहित्यकार पंकज लाड़, संदीप शर्मा, सुरेंद्र जैन, मुकेश पूर्वे ने माखन दादा के उसूलों और आदर्श पर चलने की बात कही। सकारात्मक पत्रकारिता के साथ नैतिक मूल्यों को भी स्थापित रखने की बात कही।
*डॉ दीक्षित-एहकाम अंसारी बोले हर साल करेंगे कार्यक्रम?*
बुरहानपुर प्रेस क्लब अध्यक्ष और RTI एक्टिविस्ट डॉ आनंद दीक्षित और वरिष्ठ पत्रकार एहकाम अंसारी ने कहा निश्चित ही पत्रकारों की नई पीढ़ी को माखन दादा के आदर्शों और उनके बताए मार्ग पर चलने के लिए जन्मजयंती पर हर साल कवि सम्मेलन के साथ संगोष्ठी कराई जाएगी। कार्यक्रम में पत्रकार अजय उदासीन, संजय दुबे, विजय निम्भोरे, दिनेश जुनागड़े, रितेश बाविस्कर, गौरव शुक्ला, नीलेश जुनागड़े, महेश मावळे, अकील आजाद, गणेश बाविस्कर, धन्नालाल दलाल, समीर महाजन आदि मौजूद थे।
*खबर के फोटो भी है...*


Share To:

Post A Comment: