धारप्रोटोकॉल का पालन नहीं करने पर बीएमओ को नोटिस जारी ~~

संतोष पूर्वक जवाब नहीं मिलने पर होगी अनुशासनात्मक कार्यवाही ~~

मामला दो दिन पूर्व सोनोग्राफी मशीन के उद्घाटन का
पूर्व मंञी को नहीं बुलाने पर अधिकारियों को नाराजगी की थी व्यक्त ~~

धार ( डाँ.अशोक शास्त्री )।

उद्घाटन समारोह में प्रोटोकॉल का पालन नहीं करना मनावर के बीएमओ जीएस चौहान
को महंगा पड गया, सीएमएचओ डॉ शिरीष रघुवंशी ने इस मामले में कारण बताओं सूचना पञ जारी किया है। तथा प्रोटोकॉल का उल्लंघन क्यों किया गया, इसका कारण जवाब के रुप में पेश करने के निर्देश दिए गए है। ऐसे में अगर सीएमएचओ मनावर के बीएमओ के जवाब से संतुष्ट नहीं होते हैं, तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही धार सीएमएचओ के द्वारा की जाएगी। इसके लिए उन्हें दो दिन का समय दिया गया है।
दरअसल सीएसआर मद से प्राप्त सोनोग्राफी मशीन का उदघाटन समारोह 5 अप्रैल को मनावर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आयोजित किया गया था, इस मशीन का उद्घाटन कांग्रेस विधायक हीरालाल अलावा के द्वारा किया गया था। तथा इस समारोह में मनावर की पूर्व विधायक व पूर्व मंञी रंजना बघेल को नहीं बुलाया गया था, इसी बात से नाराज होकर बघेल ने प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने की शिकायत कलेक्टर सहित सीएमएचओ को की थी। जिसके बाद धार सीएमएचओ ने कार्रवाई करते हुए नोटिस जारी किया गया है। कारण बताओ नोटिस में बीएमओ से कहा गया कि उद्घाटन आपके द्वारा अपने स्तर से किया गया, जिसमें आपके द्वारा प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया, जबकि पूर्व में भी इसी प्रकार की बात सामने आने पर कार्यालय द्वारा सूचना दी गई थी। किंतु इसके बावजूद क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों को नहीं बुलाया गया है। जिसके चलते ही नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।
सीएमएचओ डॉ रघुवंशी के अनुसार प्रोटोकॉल उल्लंघन की शिकायत प्राप्त होने पर संबंधित बीएमओ को नोटिस जारी किया गया हैं, जिसका जवाब आने के बाद आगे की कार्रवाई स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जाएगी।


Share To:

Post A Comment: