धार~महिला को दिखाई पिस्टल, घर से निकलने की दी चेतावनी~~

नौगांव थाने पर पीड़िता ने दिया आवेदन, देवर और उसके साले सहित सास-ससुर पर लगाया आरोप~~

धार ( डाँ.अशोक शास्त्री )

बंदीछोड़ मार्ग पर रहने वाले कौशल परिवार में बहु निशा कौशल को घर और संपत्ति अधिकार छोड़ने के लिए धमकाया जा रहा है। इसको लेकर महिला द्वारा नौगांव थाने पर आवेदन दिया गया है। महिला का आरोप है कि  उसे पिस्टल दिखाकर देवर अमित कौशल और उनके साले विशाल और लल्ला चौहान द्वारा घर छोड़कर मायके जाने की धमकी दी गई है। सुपारी देकर हत्या करवाने की बात कही गई है। महिला द्वारा दिए गए आवेदन में भविष्य में उनके पति आशीष कौशल, बेटी आयुषी और बेटे आयुष के साथ कोई भी दुर्घटना घटित होने की स्थिति में देवर और उसके साले सहित ससुर और सास की जिम्मेदारी बताई गई है।
कभी धमकाया, कभी चाय फेंकना
आवेदिका निशा कौशल द्वारा दिए गए आवेदन में बताया गया है कि उन्हें लगातार बेदखल करने की कोशिश की जा रही है। मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है। 19 अप्रैल को सास-ससुर सहित देवरानी राधा कौशल ने चाय पीने के दौरान उस पर चाय फेंक दी। बेटी आयुषी द्वारा यह संपूर्ण घटना देखी गई। इस तरह की प्रताड़ना से बच्चें भी मानसिक रूप से परेशान हो रहे हैं। इधर महिला ने यह भी आरोप लगाया गया कि उसे प्रताड़ित करने के लिए 14 अप्रैल को उसकी देवरानी राधा ने मारपीट की झूठी रिपोर्ट  दर्ज करा दी थी। जिन रिश्तेदारों ने समझाने की कोशिश की उनके खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज करवा दी। दबंग लोग लगातार धमका रहे हैं। जान का खतरा है।
बॉक्स-1
जमीन का विक्रय लेख निरस्त करने की मांग
कौशल परिवार से आशीष कौशल द्वारा एक शिकायत धार कलेक्टर डॉ पंकज जैन को की गई है। इसमें परिवार की कृषि भूमि खसरा क्रमांक 43/2/2 कुल रकबा 1.285 हैक्टेयर भूमि पिता मन्नालाल कौशल द्वारा मुझे और मेरी पत्नी को धोखे में रखकर राधा कौशल को बेच दी है। आवेदक ने बताया कि उसके पास स्थाई रोजगार नहीं है। दिहाड़ी मजदूरी पर परिवार आश्रित है। धार के पंजीकृत विक्रय लेख को निरस्त किया जाए और विक्रेता मेरे पिता मन्नालाल एवं क्रेता राधा कौशल के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया जाए। आवेदन जांच में लिया गया है।


Share To:

Post A Comment: