झाबुआ~आज से कॉलेजों में पीजी कोर्स के एडमिशन के रजिस्ट्रेशन होंगे~~

पीजी के लिए आज से 31 मई तक का मौका,यूजी 17 मई से 1 जून तक दस्तावेज सत्यापन~~


झाबुआसंजय जैन~~

उच्च शिक्षा विभाग ने कॉलेजों में ऑनलाइन प्रवेश की गाइडलाइन और पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है। बीकॉम,बीए,बीएससी,बीबी,और बीसीए जैसे यूजी कोर्स में एडमिशन के लिए 17 से 30 मई तक रजिस्ट्रेशन होंगे। एमकॉम,एमए,एमएससी जैसे पीजी कोर्स के लिए आज 18 से 31 मई तक रजिस्ट्रेशन होंगे।





 
दस्तावेज सत्यापन इस साल भी ऑनलाइन होगा........
दस्तावेज सत्यापन इस साल भी ऑनलाइन होगा। यूजी कोर्स में दस्तावेज सत्यापन के लिए 17 मई से 1 जून व पीजी के लिए 18 मई से 2 जून तक का समय दिया है। एडमिशन की पहली लिस्ट यूजी के लिए 6 जून और पीजी के लिए 7 जून को जारी होगी। छात्रों को जो कॉलेज अलॉट होगा,अगर वह उनकी पसंद का है और उसमें एडमिशन लेना चाहते हैं तो ऑनलाइन फीस जमा करना होगी। इसके लिए यूजी कोर्स के छात्रों को 6 से 11 जून और पीजी के लिए 7 से 13 जून तक का समय दिया जाएगा।






चरण....
यूजी कोर्स-
13 से 20 जून तक तीसरे राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन होंगे। 24 जून को तीसरी काउंसलिंग की लिस्ट कॉलेज स्तर पर लगेगी। पसंद का कॉलेज अलॉट होने पर इसी दिन से 29 जून तक फीस ऑनलाइन जमा करना होगी।





 
पीजी कोर्स-
14 से 21 जून तक तीसरे राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन होंगे। यह नए छात्र करेंगे। वे छात्र जिन्हें पसंद का कॉलेज नहीं मिला, वे दोबारा च्वाइस फिलिंग कर सकेंगे। तीसरी एडमिशन लिस्ट 25 जून को आएगी।




Share To:

Post A Comment: